महराजगंज

चेक बाउंस के मामले में अमरमणि की फरेंदा में हुई पेशी

महराजगंज: नौतनवा इंटर कालेज में डेकोरेशन किये जाने के मामले में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का हस्ताक्षर युक्त चेक बाउंस मामले में अमर मणि त्रिपाठी शुक्रवार को अपराह्न गोरखपुर मंडलीय जेल से फरेंदा दिवानी कोर्ट में पेश हुए। वादी के नहीं पहुंचने के कारण न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अगली तारीख 26 फरवरी तय की।

बता दें कि जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के महदेवा निवासी अनुराग पांडे ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमरमणि के नौतनवां इंटर कॉलेज में टेंट और डेकोरेशन का काम किया था। काम के एवज में अनुराग को 50 हजार रुपए मिलने थे। कॉलेज प्रबंधन ने अनुराग को 24 सौ नकद रुपए दिए।

बाकी पैसे के लिए प्रबंधक अमरमणि त्रिपाठी के हस्ताक्षर से चेक जारी किया गया। अनुराग जब उसे बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गया। इस पर उसने सिविल जज जूनियर डिविजन फरेंदा के वहां मुकदमा दायर किया। जिसके बाद से इस मामले में अमरमणि त्रिपाठी की लगातार पेशी होती चली आ रही है।

सुनवाई के क्रम में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 16 फरवरी की तारीख तय की थी। जिसके क्रम में शुक्रवार को अपराह्न करीब दो बजे अमरमणि त्रिपाठी मंडलीय जेल से फरेंदा दीवानी कोर्ट में पेश हुए। किंतु वादी अनुराग पांडेय के कोर्ट में नहीं पहुंचने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट अमन श्रीवास्तव ने सुनवाई की अगली तारीख 26 फरवरी को तय कर दिया। इस बीच सुरक्षा के मद्देनजर कोर्ट परिसर में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मुस्तैद रही। पेशी की खबर पाकर अमरमणि के समर्थक बड़ी संख्या में कोर्ट परिसर में जमा हो गए थे।

और भी कई मामलों में महराजगंज में अमरमणि की होती है पेशी

चेक बाउंस के अलावा और भी कई मामलों में पूर्व मंत्री अमरमणि की महराजगंज में पेशी होती चली आ रही है। जिनमें वाद संख्या 1142/10, रामनयन बनाम अमरमणि, परीक्षण संख्या 94/06 धारा 147, 148, 149, 323, 504 भारतीय दण्ड संहिता व 3(1)(10) अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम तथा निचलौल क्षेत्र के कटका में जमीन विवाद में एससीएसटी सहित अन्य प्रमुख मामले हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *