महराजगंज

नहीं रहे पूर्व सांसद हर्षवर्धन, महाराजगंज में शोक की लहर; योगी ने व्यक्त की शोक संवेदना

ex-mp-of-maharajganj-harshvमहाराजगंज: महराजगंज लोकसभा सीट से सांसद रहे हर्षवर्धन का आज निधन हो गया। वह करीब 69 वर्ष के थे। उनके परिवार में एक पुत्री है। उनकी पत्नी और पुत्र की मृत्यु कुछ दिन पहले हो गयी थी। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने तडके करीब चार बजे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली।
समाजवादी पृष्ठभूमि के हर्षवर्धन छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे। वह 1974 से 1977 समाजवादी यूनियन सभा के अध्यक्ष रहे। वह उत्तर प्रदेश विधानसभा के दो बार सदस्य भी चुने गये थे। वह जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के महासचिव भी रहे। वर्ष 1989 में वह पहली बार लोकसभा के लिए चुने गये।
वर्ष 2003 में उनको प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष बना दिया गया था। वर्ष 2009 में वह कांग्रेस के टिकट पर महराजगंज सीट से एक बार फिर लोकसभा के लिये चुने गये थे।
उनके परिजनों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार कल उनके पैतृक जिले महराजगंज में किया जायेगा। उनकी मृत्यु पर राजनीतिक दलों के कई नेताओं और समाजसेवी संगठनों ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है।
योगी ने व्यक्त की शोक संवेदना
उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा की श्री हर्षवर्द्धन जी का निधन आमजन के लिए समर्पित संघर्षशील जनप्रतिनिधि की क्षति है जिसकी पूर्ति तराई क्षेत्र में कठिन है।
उन्होंने कहा कि श्री हर्षवर्द्धन जी एक ईमानदार, संघर्षशील और आमजन के लिए समर्पित सच्चे जनप्रतिनिधि थे। जीवन पर्यन्त समाज के अन्तिम व्यक्ति के लिए संघर्ष करते रहें। उनका आकस्मिक निधन तराई क्षेत्र से एक सच्चे, ईमानदार और संघर्षशील राजनीतिज्ञ का अवसान है। इसकी पूर्ति निकट भविष्य में कठिन है। हम महायोगी भगवान् गोरखनाथ जी से दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *