महराजगंज

पनियरा पुलिस और राजस्व कर्मियों की दंबगई से आहत पीडित परिवार ने किया आत्महत्या का प्रयास

महराजगंज: प्रदेश की योगी सरकार ने जहां पीड़ित और शोषितों को न्याय देने के लिए जिम्मेदार अधिकारीयों को सख्त निर्देश दे रखा है और भू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाही कर रही है। वहीं महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कुआचांप में पनियरा पुलिस और राजस्व कर्मियों ने जबरन एक गरीब व्यक्ति की जमीन एक बड़े आदमी को कब्जा करा दिया। जिससे आज पीड़ित व्यक्ति ने अपने उपर मिट्टी का तेल डालकर आत्म हत्या का प्रयास किया। जिसे पनियरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पनियरा थानाक्षेत्र के ग्राम सभा माधोनगर की सुमित्रा देवी अपने परिवार का भरण-पोषण के लिए कुआंचाप में 35 डिस्मील जमीन खरीद रखा था। जिसे राजस्व कर्मियों ने पैमाइश कर कब्जा भी दिलाया था । जिस पर सुमित्रा देवी ने चारो तरफ से दिवाल चला कर कब्जा भी किया था। सुमित्रा देवी को भी पुरा जमीन आज तक नही मिला है।

सुमित्रा देवी की जमीन के पूरब गोरखपुर के भठ्ठा व्यवसायी ओम प्रकाश कर्मचन्दानी ने जमीन खरीद रखा था, जिस पर कोई कब्जा नही था। विवादित जमीन को लेकर मामला दिवानी न्यायालय में भी चल रहा है । इसके बावजूद पनियरा पुलिस और राजस्व कर्मियों ने उस पीड़ित परिवार की चली दिवाल को उजाड़ कर ओम प्रकाश कर्मचन्दानी पक्ष में कब्जा करा दिया है।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि महिला कांस्टेबल के बिना पनियरा पुलिस उस पीड़ित परिवार की एक महिला को भी बदसलूकी करते हुए गिरफ्तार कर लिया और उसके साथ जीप में बैठाते समय जमकर दुर्व्यवहार किया। आप इन तस्वीरों में देख कर सहज अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से पनियरा पुलिस पीड़ित महिला के साथ खिंचा तानी कर जीप में बैठा रही है और राजस्व कर्मी जबरन उसके जमीन पर उंची पहुंच रखने वाले एक बड़े आदमी ओम प्रकाश करमचंदानी को कब्जा करा रहें।

इतना ही नही आनन-फानन में उसके जमीन पर चली दिवाल को जेसीबी से तोड़कर हटाया जा रहा है और बड़े आदमी के पक्ष में कब्जा करा रहें हैं। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों के द्वारा योगी सरकार पर तरह तरह की अंगुलियां उठायी जा रही हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *