महराजगंज

महराजगंज: प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश

मार्तण्ड गुप्ता
महाराजगंज: जनपद में एक रिश्वत मामले में खण्ड विकास अधिकारी नौतनवा ने एक प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का दिया निर्देश दिया है। खण्ड विकास अधिकारी ने बताया कि पीएम आवास योजना में गांव के एक प्रधान ने गांव की ही एक महिला से आवास बनवाने के नाम पर 50 हजार रुपये लिए लेकिन न तो आवास बनवाया और न ही उसके रुपये वापस किये है। इस बात की जांच कराने पर मामला सही पाये जाने के बाद ही उक्त निर्णय लिया गया।

नौतनवा विकास खण्ड के ग्राम सभा बरवाकला के प्रधान विरेन्द्र कुमार राव पर झिनकी देवी ने रिश्वत लेने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि प्रधानमन्त्री आवास के नाम पर दो बार ग्राम प्रधान ने 50,000 रुपये लिये और अभी तक आवास नहीं दिया। उन्होंने इसकी शिकायत खण्ड विकास अधिकारी नौतनावा से की। जांच हुई तो मामला सही पाया गया।

इस सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी ने नौतनवा थाने मे बरवाकला के प्रधान के खिलाफ रिश्वत लेने की प्राथमिकता दर्ज करने का थानाध्यथ नौतनवा को पत्र लिखा। नौतनवा थाने में दी गयी तहरीर मे झिनकी देवी ने लिखा कि प्रधानमन्त्री आवास मिला था। प्रधान के साथ गयी महिला ने बैंक से 20 हजार रुपया निकाला और प्रधान ने पैसा यह कह कर ले लिया की अभी ऊपर तक खर्च करना है। जब दूसरा किस्त प्रधान ने निकाला तो उसने तीस.हजार रुपया बैक पर ही ले लिया। और यह कहा कि जब तुम्हारा मकान और छत लगेगा तो रुपया मिलेगा।

प्रधान विरेन्द्र कुमार राव ने महिला द्वारा बार बार पैसा मांगने पर भी नहीं दिया गया और पूरा 50,000 रुपया हजम करना चाहता था। बताया जाता है कि उसने यहां तक उक्त महिला से कहा कि जहां भी जाओ चाहे अधिकारी हो या नेता हमारा कुछ बिगाड नही पायेंगे। थक हार कर झिनकी देवी ने थानाध्यक्ष को लिखित तहरीर दिया। थानाध्यक्ष नौतनवा ने विवेचना के लिये इस केस को चौकी प्रभारी नौतनवा को सौंपा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *