महराजगंज

VIDEO: सऊदी में फंसे ठूठीबारी के युवक ने वतन वापसी के लिये लगायी गुहार, 6 माह से खाने के भी पड़े लाले


महराजगंज: घर की माली हालत को सुधारने के लिये दूर देश में जाकर मजदूरी करने वालों का हाल अब बद से बदतर होता जा रहा है। जिसका उदाहरण है जनपद के ठूठीबारी अन्तर्गत ग्रामसभा रामनगर निवासी राकेश चौधरी है, जो विगत 6 माह से सऊदी अरब में भूखा प्यास घुटन भरी ज़िन्दगी जी रहा है। लाख जतन के बाद वतन वापसी का कोई चारा नहीं बचा तो उसने खुद का वीडियो बनाकर वतन वापसी की गुहार लगायी है।
गरीबी का दंश झेल रहा राकेश तीन वर्ष पूर्व घर की माली हालत को सुधारने के लिये एक कम्पनी के वीजा पर सऊदी अरब गया। जहाँ ढाई साल तक काम करने के बाद कपिल द्वारा मजदूरी न दिये जाने के चलते उसने काम छोड़ दिया। राकेश विगत 6 माह से परेशान है। कपिल से पैसा मांगने और वतन वापस भेजे जाने की बात पर कपिल द्वारा जबरन काम करने का दबाव बनाया जा रहा है।
वतन वापसी के लिये राकेश सऊदी स्थित भारतीय दूतावास का भी कई बार चक्कर लगा चुका है। जहाँ उसे कपिल पर मुकदमा किये जाने की बात कही जा रही है। जबकि 6 माह से उसके पास खाने को भी पैसा नहीं है। जैसे-तैसे दोस्तों के वहां अपना पेट भरकर गुज़र बसर कर रहा है। वतन वापसी का कोई चारा न देख वतन वापसी की उम्मीद लिये राकेश ने अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *