महराजगंज

एमएलसी चुनाव: बस्ती- सिद्दार्थनगर में बागियों के खेल में भारी पड़ सकती है भाजपा

MLC-polls-in-Bast-Siddarthnगोरखपुर: स्थानीय प्राधिकार निकाय चुनाव क्षेत्र बस्ती सिद्दार्थनगर में कुल खेल बागियों पर निर्भर करता है। हालाँकि मैदान में सपा और भाजपा के ही प्रत्याशी है लेकिन दांव पर लगी है दोनों ही दलों के दिग्ग्जॉ की प्रतिष्ठा।
एमएलसी चुनाव में इस क्षेत्र में तीन जिले क्रमशः सन्त कबीरनगर, बस्ती और सिद्दार्थनगर के मतदाता है। जहाँ सपा से मुख्यमन्त्री के निकटतम संतोष यादव उर्फ़ सन्नी व् भाजपा से राम ललित चौधरी के सुपुत्र प्रमोद चौधरी उम्मीदवार है। दोनों ही प्रत्याशियों पर उनके आकाओं का हाथ है। जो अपने अपने प्रत्याशी को जितने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिए है।
बता दे कि इस चुनाव में भी भितरघातियों की जय जय है। जहां सपा की जीत के लिए सन्त कबीरनगर के खांटी सपाई व् पुर्व सांसद भालचंद यादव, काबीना मंत्री राजकिशोर सिंह और विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय की इज़्ज़त दांव पर लग चुकी है। वही भाजपा खेमे के सिद्दार्थनगर के सांसद जगदंबिका पाल, बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी और सन्तकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी भी इस सीट को अपने पक्ष में लाने के लिए पुरे दम खम से लगे है।
अब बात करे इन जिलो में भितरघातियों की तो पुर्व में सर्वप्रथम बस्ती से इस सीट के लिए घोसित काबीना मंत्री राजकिशोर सिंह के छोटे भाई ब्रज किशोर उर्फ़ डिम्पल का टिकट काट सन्नी को दिए जाने की टीस अभी भी शायद सनी समर्थको को चुभ रही होगी, ये दीगर बात है कि उन्हें ऊर्जा राज्यमन्त्री बनाकर इस खाई को पाटने की कोशिस हुई।
इसके साथ ही सन्तकबीर नगर से जिला पंचायत चुनाव में भालचंद्र यादव एंड ग्रुप भी सनी का विरोधी था जिससे इस चुनाव में उनका पुरजोर समर्थन संदिग्ध ही लगता है।जबकि सिद्दार्थनगर से विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के अति निकटतम व् सी एम् के चहेते रामकुमार यादव उर्फ़ चिंकू यादव जिनका पूरा कुनबा ही राजनितिक पाठशाला है और पुर्व में पत्नी पूजा यादव जिला पंचायत अध्यक्ष, पिता मिट्ठू यादव वर्तमान ब्लॉक प्रमुख, पत्नी व् दो भाई जिला पंचायत सदस्य और पारिवारिक सहयोगी गरीब दास वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष है का भी चुनाव में अहम् भूमिका हो सकता है।
और तो और सिद्दार्थनगर से भी इस प्रत्याशी के पक्ष और विपक्ष में पार्टी के ही तमाम लोग जुटे है। जबकि इसके इतर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रमोद चौधरी के कुर्मी होने से इस बेल्ट में कुर्मी बाहुल्य क्षेत्र होने का लाभ मिल सकता है। वहीँ पुर्व में बीजेपी से एमएलसी रहे मनीष जैसवाल का इनके पक्ष में समर्थन कहीँ न कहीँ लोगों की नजरों में खटक रहा है। कुल मिलाकर कहना है कि अगर सपा के पक्ष में बस्ती की खाई सिद्दार्थनगर और सन्त कबीर नगर ने भरा तो सनी के सर पर जीत का बंधेगा सेहरा अन्यथा बागियों की चली तो भाजपा मनाएगी जश्न।
समाचार लिखे जाने तक बेलघाट में 10 बजे तक 16 मत पद चुकें है। कुल 134 मतदाता हैं।

एमएलसी चुनाव: गोरखपुर में सपा बनाम सपा के अदभुत मुकाबले के बीच चतुष्कोणीय लड़ाई

एमएलसी चुनाव की रस्साकशी का फाइनल शो आज; मतदान जारी

सीपी चंद या जेपी यादव: कौन है असली, कौन है नकली के फेर में फस गया है सपा का एमएलसी चुनाव

एमएलसी चुनाव: निष्कासन पर सीपी चन्द के पक्ष में बिछने लगी बिसातें; पण्डित हरिशंकर तिवारी की भूमिका हुई अहम

एमएलसी चुनाव: सपा ने सीपी चंद को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता; जेपी यादव ही रहेंगे पार्टी के प्रत्याशी

एमएलसी चुनाव: एक माह बाद भी न बता सके जन्मतिथि; चुनाव आयोग के फरमान से सांसत में पार्षद

सीपी चंद नहीं जेपी यादव हैं पार्टी के प्रत्याशी: गोरखपुर सपा अध्यक्ष

 
गोरखपुर की हर खबर यहाँ पढ़े http://gorakhpur.finalreport.in/ 

LIKE US:

fb
AD4-728X90.jpg-LAST

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *