महराजगंज

BREAKING: महराजगंज गोसदन में एक साथ चार दर्ज़न गायों की हुई मौत

महराजगंज गोसदन में एक साथ चार दर्ज़न गायों की मौत

महराजगंज: सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर से मात्र 65 किमी की दूरी पर स्थित जनपद के महराजगंज गोसदन मधवलिया में शासन-प्रशासन की उपेक्षा और सदन के कुप्रबंधन के चलते लगभग चार दर्ज़न गायों की मौत की खबर है।

महराजगंज गोसदन

महराजगंज गोसदन

एक तरफ भाजपा की योगी सरकार प्रदेश में गोरक्षा का बीड़ा उठाई हुई है। तो दूसरी तरफ गोरक्षा की तस्वीर ही अलग है। गोरखपुर से मात्र 64 किलोमीटर की दूरी पर जिले के निचलौल तहसील अंतर्गत स्थित गोसदन में पिछले एक माह से गायों के लगातार मरने का सिलसिला जारी है। सदन के बाहर यहां वहां गायों के कंकाल बिखरे पड़े हैं तो कहीं गाय की लाशों को कुत्ते नोंच रहे हैं। जिसे देखते ही रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं।

महराजगंज गोसदन

महराजगंज गोसदन

बता दें कि गोसदन मधवलिया में आंकड़ों के अनुसार कुल यहां 350 गायें थीं। जिनमें तीन माह पूर्व लगभग डेढ़ सौ गायें गोरखपुर से लाई गईं थीं। किंतु सदन के कुप्रबंधन और प्रशासन की लापरवाही के चलते पिछले एक माह से गायों के मरने का क्रम जारी है। जिनमें आस-पास के ग्रामीणों के अनुसार अब तक लगभग 100 से ऊपर गायों की मौत हो चुकी है।

हालांकि सदन के कर्मचारी मृत गायों की संख्या मात्र 25 से 30 बता रहे हैं। बहरहाल इस सूचना पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक महराजगंज आर पी सिंह ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। बताया जा रहा है कि प्रशासन अपना पल्ला झाड़ने के लिए जेसीबी मशीन से गायों की लाशों को एक साथ दफनाकर लीपापोती करने का प्रयास कर रही है। जबकि पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह का कहना है कि इस प्रकरण में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *