महराजगंज

VIDEO महराजगंज: 6 महीने से एक माँ को बेटे व पत्नी को पति के शव का है इंतज़ार

महराजगंज 6 महीने से एक माँ को बेटे व पत्नी को पति के शव का है इंतज़ार

महाराजगंज: आज के भौतिकवादी युग मे पैसा सभी की जरुरत है। कोई थोड़े में खुश रहता है तो किसी को बहुत ज्यादा पैसे कमाने की ख्वाहिस रहती है। इसी पैसे की खातिर लोग अपने परिवार से दूर रहने में भी गुरेज नही करते।

कुछ ऐसा ही हुआ महाराजगंज में जहाँ एक बेटा अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए विदेश कमाने चला गया और वहां उसकी मौत हो गई। अब बेटे के शव के लिए ये परिवार पिछले 6 माह से सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है लेकिन अभी तक सफलता हाथ नही लगी।

अपने बेटे के शव के लिए यह परिवार दिल्ली स्थित विदेश मंत्रालय से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक अपनी फरियाद लगा चुका है लेकिन अब तक इन्हें अपने बेटे और पत्नी को पति के शव का इंतजार है।

माँ के हाथों में बेटे की तस्वीर और आँखों में आंसू यह बया कर रही है कि अपने लाडले के इंतजार में माँ पूरी तरह टूट चुकी है । बाप भी अब अपने बेटे की शव के इंतजार में थक चुका है। कम से कम अपने कलेजे के टुकड़े का अंतिम संस्कार कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन तो कर ले।

मामला महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र का है मधवलिया गावँ, जहां का एक युवक रजवंत चौधरी रोजगार के लिए करीब 4 साल पहले सऊदी अरब गया था लेकिन उसकी 6 माह पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी । जिसके बाद अब तक परिवार वालो को उसके शव का इंतजार है, अपने लाडले की शव के खातिर यह परिवार लखनऊ से लेकर दिल्ली तक के सरकारी विभागों के दरवाजा खटखटा चूका है । लेकिन इस परिवार की अब तक नही सुनी गई।

वही अपने पति के शव के इंतजार में उसकी पत्नी भी आश लगाये बैठी है और ये खेलते हुए उसके दो बच्चे जिनको नही पता कि अब उसके पापा कभी नही वापस आएंगे।
जब इस मामले में जिले के डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह से बात की तो उन्होंने जल्द ही विदेश मंत्रालय को चिठ्ठी भेजकर मृतक युवक के शव को मंगाने की बात कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *