महराजगंज

मुनाफ ने किया सिसवा में राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्धघाटन, सिकटा ने जीता पहला मैच

महराजगंज: जनपद के सिसवा कस्बा स्थित महात्मा गांधी इण्टरमीडिएट कालेज के खेल मैदान पर सिसवा प्रीमियर लीग के तत्वावधान में शनिवार को प्रारम्भ हुये ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सिकटा ने रामकोला को 33 रनों से पराजित कर उद्घाटन मैच जीत लिया।
टॉस जीतकर युवा क्रिकेट क्लब रामकोला ने पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। बल्लेबाज़ी करने उतरी मार्शल स्टूडेन्ट क्रिकेट क्लब सिकटा के ओपनर बल्लेबाज़ मुलायम ने सर्वाधिक 33 रन बनाये। टीम के खिलाडी अशोक ने 20, मोहित ने 12, मोनू ने 6, प्रिन्स ने 5, रन बनाकर पूरी टीम 19वें ओवर में 93 रन बनाकर रामकोला को जीत के लिए 94 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उतरी रामकोला की टीम 15.4 ओवर में 61 रन बनाकर आल आउट हो गयी।
रामकोला के करण पटेल ने सर्वाधिक 14, व विकास ने 10 रन बनाये। सिकटा के आकाश ने चार ओवर में आठ रन देकर चार विकेट लिया। जिन्हें मैन ऑफ दि मैच घोषित किया गया।
मैच का शुभारम्भ भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मुनाफ़ पटेल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के उपरान्त शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ा तथा फीता काटकर किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल मौजूद रहे। उन्होंने मुनाफ़ को अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
प्रतियोगिता के उद्घाटन के पश्चात “गोरखपुर फाइनल रिपोर्ट” से विशेष बातचीत में मुनाफ ने कहा की खिलाडियों को राजनीति से दूर रहना चाहिये। राजनीति क्रिकेटरों के लक्ष्य के लिये काफी घातक होता है। ख़ास तौर पर क्रिकेटर जब तक खेल रहा है वह अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल राष्ट्र के लिये करे। मुनाफ़ सिसवा बाजार में प्रारम्भ हुये राज्य स्तरीय क्रिकेट
मुनाफ़ ने कहा कि हम देश के लिए खेलते हैं।और जब तक खेल रहे हैं, हमें अपने खेल व उसके बेहतर प्रदर्शन के लिए समर्पित रहना चाहिए। हालाँकि इस दौरान सफलतम व स्टार खिलाड़ियों को बॉलीवुड व राजनीति की चकाचौंध से दूर रहना चाहिए। स्टार क्रिकेटर अगर इन फ़िल्मी व राजनितिक चकाचौंध को ठुकरा कर अपने लक्ष्य प्राप्ति हेतु एकाग्रता को बनाये रखें तो उनका खेल प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने उदारहण देते हुए कहा कि सचिन, गावस्कर, सौरव गांगुली, बीरेंद्र सहवाग जैसे नामी गिरामी क्रिकेटर अपने खेल के दौरान इस चकाचौंध से दूर रहे। और यही क्रिकेटर जब मैदान में उतरे तो इनका किसी फ़िल्मी स्टार व बड़े राजनीतिज्ञों से कम जलवा नहीं रहा।
उन्होंने बड़ी बेबाकी के साथ कहा कि खिलाडी को खेल के समय खेल की भावना और रिटायर पारी के बाद ही अन्य क्षेत्रों की तरफ झुकाव होना चाहिये। अपने विषय में उन्होंने कहा कि क्रिकेट मेरा प्यार और पैशन है। मैं कभी भी फिल्म में या राजनीति में नहीं जाऊंगा। जब रिटायर हुआ तो क्रिकेट को ही और बेहतर बनाने का प्रयास करूँगा। उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी व विराट कोहली के कप्तानी पारी की प्रशंसा की।
मैच के निर्णायक सोनू और मोनू व उद्घोषक उमेश जायसवाल, धीरज सिंह रहे। इस अवसर पर मदन पाण्डेय, अमित अंजन, नवीन सिंह, मुकेश जायसवाल, संजय जायसवाल, शिवजी सोनी, प्रदीप सिंह, संजय जायसवाल, आकाश सिंह, विकास सिंह, संजय यादव, अशरफ अली, नमन सिंह, अंशुमान भारद्वाज, गोलू, मनोज सोनी, सहित तमाम खेल प्रेमी मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *