महराजगंज

एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों मे शिथिलता पर चार दरोगाओं को एसपी की कड़ी फटकार

एसपी द्वारा समस्त थानों पर गठित एन्टी रोमियों स्क्वाड की कार्यवाही की हुई समीक्षा

अरविन्द श्रीवास्तव
महाराजगंज: जिले के कप्तान ने मंगलवार को एन्टी रोमियों अभियान की समीक्षा गोष्ठी की। पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह ने पुलिस कार्यालय के सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार शुक्ल की मौजूदगी में सभी थानों मुख्यालय पर गठित एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यावाही की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान एन्टी रोमियों स्क्वाड का मूल उद्देश्य बताया गया कि सार्वजनिक स्थलों को असामाजिक तत्वों, शोहदों से मुक्त कराना तथा महिलाओं एवं बालिकाओं को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराना है। जिससे महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा एवं विश्वास की भावना बनी रहे।

जनपद के स्कूल, कालेज, बाजार, शापिंग माल, पार्क, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, कोचिंग सेन्टर आदि ऐसे स्थान जहां पर महिलाओं एवं बालिकाओं का आवागमन ज्यादा होता हो, पर अवांछनीय आपत्तिजनक गतिविधियां करने वाले शोहदों एवं मनचलों की निगरानी व जांच किया गया। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि यह चेकिंग सर्किल स्तर पर भी रोटेशन चार्ट तैयार करके करायी जाय। शोहदों एवं मनचलों की कड़ी चेकिंग की जाय तथा इनकी फोटो भी ली जाये, उनके नाम व पता नोट किये जाये तथा उन्हे कड़ी चेतावनी देकर, उनके अभिभावको को बुलाकर उनके कार्य व आचरण के सम्बन्ध में अवगत कराकर छोड़ा जाये ।

एक से अधिक बार गलती करने पर या अपराध की गम्भीरता के दृष्टिगत धारा-151, 110 द0प्र0सं0 व 294, 354 भा0द0वि0 व गुण्डा एक्ट आदि सुसंगत प्रावधानों के अन्तर्गत ठोस विधिक कार्यवाही की जाय। गोष्ठी के दौरान समस्त थानों के एन्टी रोमियों स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा में शिथिलता पाये जाने पर थाना सोनौली के एन्टी रोमियों प्रभारी उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह, परसामलिक के उपनिरीक्षक शिवकुमार सिंह, ठूठीबारी से मुख्य आरक्षी प्रभुनाथ यादव, मुख्यालय से मुख्य आरक्षी सीताराम यादव को कड़ी चेतावनी पुलिस अधीक्षक द्वारा दी गयी तथा गोष्ठी के दौरान समस्त थानों के एन्टी रोमियों स्क्वाड में तैनात उपनिरीक्षक ,मुख्य आरक्षी एवं महिला आरक्षी मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *