महराजगंज

महराजगंज: ये है यूपी बोर्ड, बदल गए छात्रों के विषय और फोटो, 140 छात्रों का भविष्य लगा दांव पर

महराजगंज: ये है यूपी बोर्ड, बदल गए छात्रों के विषय और फोटो

महराजगंज: यूपी बोर्ड परीक्षा प्रणाली में किस कदर अनियमितता व्याप्त है, इसका ताजा उदाहरण शनिवार को बृजमनगंज क्षेत्र के रमानाथ उमाशंकर इंटर कालेज में देखने को मिला। केन्द्र निर्धारण के पश्चात कॉलेज में बोर्ड और विद्यालय प्रशासन की लापरवाही के चलते हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के करीब 140 छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है।

UP Board Students

UP Board Students

बृजमनगंज ब्लाक अंतर्गत रमानाथ उमाशंकर इंटर कालेज फुलमनहा लेहड़ा में शनिवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं का प्रवेश-पत्र का वितरण किया गया। प्रवेश-पत्र छात्रों के हाथों में आते ही खलबली मच गई। करीब 140 छात्रों के प्रवेश-पत्र पर नाम तो सही था, मगर फोटो किसी और की लगी हुई थी। यहां तक कि छात्रों के विषय भी बदले हुए थे।

मामला सामने आने पर आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बृजमनगंज-फरेंदा मार्ग को 12 बजे जाम कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंचे फरेंदा थाने के एसआई शंकर यादव उन्हें समझाकर सड़क से हटाया। और छात्रों को साथ लेकर कालेज के प्रधानाचार्य के पास ले गए।

UP Board Students Convence to Police

UP Board Students Convence to Police

बातचीत के उपरांत हल निकाला गया कि प्रभावित विद्यार्थियों के प्रवेश-पत्र पर उनकी प्रमाणित फोटो अलग से लगाई जाएगी। इससे परीक्षा में दिक्कत नहीं होगी। इस विकल्प के बाद विद्यार्थियों का गुस्सा शांत हुआ। प्रधानाचार्य तेजप्रताप सिंह का कहना है कि गलती की जानकारी पहले ही हो गई थी। ऐसे में 10 जनवरी को ही एडी बेसिक कार्यालय में सीडी और प्रार्थनापत्र को रिसीव कराया गया। इसके बाद भी खामी दूर नहीं की गई। ऐसे में उच्चाधिकारियों से वार्ता कर विकल्प की तलाश की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *