महराजगंज

यूपीपीएससी की समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में सिसवा के विजय प्रकाश तिवारी ने लहराया परचम, प्रदेश में मिला तीसरा रैंक

vijay-prakash-tiwari-with-hमहराजगंज: जनपद अन्तर्गत सिसवा बाजार कस्बा निवासी विजय प्रकाश तिवारी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी 2014 की परीक्षा में प्रदेश में तीसरा रैंक लाकर जनपद का परचम लहराया है।
कस्बा सिसवा निवासी वेद प्रकाश तिवारी के दूसरे पुत्र विजय प्रकाश तिवारी की प्रारम्भिक शिक्षा चोखराज तुलस्यान सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टरमीडिएट कालेज से हुई थी। विजय ने इस विद्यालय से वर्ष 2003 में हाईस्कूल तथा वर्ष 2005 में इण्टरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण किया। फिर वर्ष 2008 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक और 2011 में परास्नातक की डिग्री लिया।
इसी विश्वविद्यालय से 2013 में जे आर एफ क्वालीफाई करने के उपरान्त विजय ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के तहत (रेवेन्यू ऑफिसर) समीक्षा अधिकारी के लिये आवेदन कर 2014 में परीक्षा दिया।
सोमवार को सांय समीक्षा अधिकारी के घोषित परिणाम में विजय ने प्रदेश में तीसरा रैंक प्राप्त किया है। विजय की इस सफलता पर पिता वेदप्रकाश तिवारी, माता श्रीमती प्रियम्बदा तिवारी, बड़े भाई सत्यप्रकाश तिवारी, छोटे भाई आनन्द प्रकाश तिवारी ने विजय का मुंह मीठा कर अपनी खुशियों को सांझा किया।
विजय ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और चोखराज कॉलेज के गुरुजनों को देते हुये कहा कि पिता के आदर्श और गुरुजनों के स्नेह की बदौलत ये सफलता मुझे मिली है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *