महराजगंज

महराजगंज में जमीनी विवाद में महिला की जलाकर हत्या, मुकदमा दर्ज

महराजगंज में जमीनी विवाद में महिला की जलाकर हत्या, मुकदमा दर्ज

महराजगंज: जनपद के कोठीभार थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्रामसभा भोथियाही में ज़मीनी विवाद में ससुरालियों ने बीती रात महिला (पतोहू) को जलाकर मार डाला। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। बुधवार को सुबह पुलिस कप्तान मौके पर पहुंचे। मामले में कोठीभार पुलिस ने मृतका की माँ के तहरीर पर सास, देवर और देवरानी पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भोथियाही निवासी बदरे आलम विगत 5 साल से कुबैत में है। घर पर उसकी 30 वर्षीया पत्नी जैनब और गुड़िया अपने तीन बच्चों मेराज (10), कैश (7), कैफ़ (5) तथा सास, ससुर और देवर-देवरानी के साथ रहती थी। बताया जा रहा है कि बदरे आलम के हिस्से की ज़मीन को लेकर आए दिन जैनब और उसके देवर-देवरानी से विवाद होता रहता था। जिसके चलते घर में हमेशा कलह की स्थिति बनी रहती थी।

मंगलवार की रात करीब साढ़े दस बजे मुहल्लेवासियों ने जैनब के कमरे में आग देखी। जैनब अपने कमरे में जल रही थी। जिस पर आस-पड़ोस के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। तब तक जैनब का आधा से अधिक शरीर का हिस्सा जल चुका था। ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को फोन किया। किंतु एम्बुलेंस पहुंचने के पूर्व ही जैनब ने दम तोड़ दिया था। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बुधवार को सुबह पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह गांव में पहुंचकर परिजनों से पूछताछ किया। उसके बाद पुलिस ने पडरौना जिले के खिरकिया निवासी मृतका की माँ हमीदुलनिशा की तहरीर पर सास खैरुन्निशा, देवर किताबुद्दीन और देवरानी पर हत्या का अभियोग दर्ज़ किया। मामले में थानाध्यक्ष अरुण राय ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होता है। इसलिए मृतका की माँ के तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *