महराजगंज

महराजगंज में दलित युवती की हत्या: कोख में पल रहा अवैध गर्भ बना हत्या का कारण

महराजगंज: जनपद के कोठीभार थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा भारतखंड पकड़ी में मंगलवार की रात 18 वर्षीय दलित युवती बुचनी की प्रेमी, उसके भाई व भाभी द्वारा गला रेतकर की गई निर्मम उसके कोख में पल रहे अवैध गर्भ व शादी का दबाव मौत का कारण बना। बुचनी को यह पता भी नहीं था कि जिस आशिक के साथ उसने दिल लगाया, अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया, उसकी परिणीति में कोख में पल रहा प्यार उसकी मौत का कारण बनेगा।

पुलिस सूत्रों की मानें तो बुचनी दलित परिवार में जन्म लेने के बावजूद बेहद खूबसूरत थी। जिसको गांव का ही संदीप वर्मा चाहता था। और वह धीरे-धीरे उसे अपने प्रेम ज़ाल में फंसाकर उसके नज़दीक आकर शारीरिक संबंध तक बनाता रहा। जिसके चलते बुचनी को गर्भ ठहर गया। और वह धीरे-धीरे चार माह का हो गया। जब बुचनी ने कोख में पल रहे बच्चे की जानकारी दी तो संदीप ने उसका प्रेगनेंसी जांच कराया तो उसका माथा ठनक गया। और तभी से उसने बुचनी को अपने रास्ते से हटाने के लिए ताना-बाना बुनने लगा।

विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि संदीप का अवैध संबंध उसकी भाभी ऋतु वर्मा से भी था। और उसने इस बात को उससे बताया। तो उसकी भाभी ने गर्भ गिरवाने के लिए बुचनी से दबाव बनाने का सलाह दिया। परंतु बुचनी इसके लिए तैयार न होकर संदीप से शादी करने का दबाव बनाने लगी। बुचनी की जिद के आगे संदीप एक दलित युवती से शादी को लेकर तनाव में रहने लगा। जब बुचनी के ज़िद की जानकारी पुनः संदीप ने अपनी भाभी से बताई तो उसने अपने देवर के ज़िंदगी के कांटे को खत्म करने का ताना-बाना बुन डाला। और अपने सबसे छोटे देवर सूरज को भी अपने प्रभाव में लेकर बुचनी की हत्या की घटना को अंजाम देने को तैयार हो गई।

सूत्रों की मानें तो बुचनी अपने प्रेमी संदीप से इतना बेपनाह मोहब्बत करती थी कि जब उसने अपनी भाभी और छोटे भाई के साथ उसकी हत्या करने के लिए रात को लगभग 11 बजे सुनसान बगीचे में बुलाया तो वह बिना किसी डर-भय के अपने प्रेमी के साथ शौच के बहाने पहुंच गई। जहां घात लगाकर बैठे उसके प्रेमी संदीप वर्मा, भाई सूरज वर्मा व भाभी ऋतु वर्मा ने उसका हाथ पैर पीछे बांधकर गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। और शव को बंधन के झोंपड़ी में भूसे की ढ़ेर में छुपा दिया। बताते हैं कि बुचनी की गला रेतने में ऋतु वर्मा ने अपने दोनों देवरों का कब तक साथ दिया, जब तक बुचनी कि इहलीला समाप्त नहीं हो गई।

तीनों आरोपी गिरफ्तार

थानाध्यक्ष कोठीभार अरुण राय ने बताया कि मामले में बुचनी के पिता के तहरीर पर संदीप वर्मा, सूरज वर्मा और उनकी भाभी ऋतु वर्मा के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302, 201 तथा 325 एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्भ की पुष्टि हुई है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *