महराजगंज

पति से त्रस्त, थाने की उपेक्षा से परेशान महिला बच्चों संग सोनौली हाईवे पर लेटी

अरविन्द श्रीवास्तव
महराजगंज: आज जब एक महिला थाने के बाहर बच्चों संग सड़क पर लेट गयी तो देखने वालों का मजमा लग गया। सभी अचम्भित थे लेकिन पुलिस मौन दिखी। मामला जनपद के थाना पुरन्दरपुर क्षेत्र में ग्राम पंचायत ललाइन पैसिया का है। गॉव की एक महिला ने अपने पति के उत्पीड़न से तंग आकर थाने में न्याय की गुहार लगाई। वह पुलिस से अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती रही।

महिला गुरुवार को सुबह 9 बजे पुरन्दरपुर थाने में अपने बच्चों के साथ पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के लिए पहुंची थी लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। पुलिस ने उसकी एक भी नहीं सुनी। वह दोपहर तीन बजे तक भूखे-प्यासे थाने में पुलिस वालों से न्याय की गुहार लगाते रही लेकिन पुलिस मामले में मौन साधी रही।

परेशान होकर शाम चार बजे के आस-पास महिला ने अपने बच्चों व बहू के साथ थाने के सामने गोरखपुर-सौनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वह सड़क पर लेट गई और पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी करने लगी।

महिला को मदद की गुहार लगाते देख वहां देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और इस मार्ग पर कुछ देर तक यातायात बाधित हो गया। पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर लोगों का गुस्सा शांत किया और महिला को वहां से हटाया तब जाकर राजमार्ग पर यातायात सुगम हो पाया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *