बेलघाट: शादी में चल रहे ऑर्केस्ट्रा में उपद्रव मचाने से रोकने पर दबंगो ने किया भसुर पर जानलेवा हमला

गोरखपुर: जिले में पुलिस की हनक किस कदर कमजोर हो चुकी है, इसका उदाहरण आये दिन देखने को मिल रहा है। ताजा मामला बेलघाट थाना क्षेत्र के ग्राम बेइली का है। जहाँ बारात में आई ऑर्केस्ट्रा में उपद्रव मचाने से रोकने पर तीन मनबढो ने भसुर की भूमिका निभाने वाले युवक को लाठी डंडे और कट्टे की बट से मारकर जख्मी कर दिया।

पीड़ित द्वारा इस सम्बंध में जब दूसरे दिन मुकामी थानेदार से सम्पर्क कर नामजद तहरीर दी गयी तो भी पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई न करते हुए कान में रुई डाले बैठी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बेलघाट क्षेत्र के ग्राम बेइली में गत 25 मई की रात थानाक्षेत्र के ही ग्राम गोधना निवासी धनपत पुत्र सुरेंद्र के लड़के सुरेश की बारात आयी थी। रात 8 बजे तक सभी औपचरिकताओं को निबटा कर मनोरंजन हेतु ऑर्केस्ट्रा कार्यक्रम शुरू हुआ तो उसमें इसी क्षेत्र के तीन मनबढ़ विनय पुत्र अधारे यादव, अशोक पुत्र कोमल यादव और कृष्ण मुरारी पुत्र अज्ञात ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया।

जिसे देख बारात में अग्रणी भूमिका निभा रहे दूल्हे के रिश्तेदार और बड़े भाई दिनेश पुत्र पराग यादव ने उन्हें मंच से हटने को कहा।मौके पर लोगों की नाराजगी देखते हुए उपरोक्त तीनो लोग हट गए। किन्तु रात में जब भसुर का कार्यक्रम शुरू होने वाला था,तो धाग-पात लेकर जा रहे पराग को उपरोक्त तीनों मनबढ़ों ने घात लगाकर मार-पीट कर व कट्टे की बट से प्रहार कर घायल कर दिया। जिससे सूचना मिलते ही बारात पक्ष में असंतोष बढ़ गया।

हालांकि बुजुर्गो ने किसी तरह से समझ बुझाकर शादी सम्पन्न करवाया।दूसरे दिन 26 मई को पीड़ित इस मामले की नामजद तहरीर लेकर मुकामी थाने पहुंचा तो पुलिस ने कोई कार्रवाई न करते हुए उसके प्रार्थना-पत्र को ठंडे बस्ते के हवाले कर दिया। पीड़ित आज भी थाने पर इंसाफ के लिए चक्कर लगा रहा है।

इस सम्बंध में बेलघाट के थानाध्यक्ष राजनाथ सिंह का कहना है कि घटना उनके संज्ञान में नही है और समाचार लिखे जाने तक वो क्षेत्राधिकारी के साथ क्षेत्र भ्रमण पर हैं। उन्होंने कहा की थाने पर पहुँचकर मामला दिखवाता हूँ।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels