पत्नी ने खेत में सोने का कारण पूछा तो कर दी ईंट और राड से हत्या

गोरखपुर: गुलरिहा थानाक्षेत्र के बर्गदही, कछरहवा टोला में गत 25 दिसम्बर को खेत में हत्या कर फेंकी गयी महिला की लाश के मामले में खुलासा कर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

उक्त मामले में शनिवार को पुलिस लाइन्स में खुलासा करते हुए एसएसपी रामलाल वर्मा ने बताया कि जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर पूर्ण रूपेण अंकुश लगाने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना गुलरिहा जनपद गोरखपुर में गत 25 दिसम्बर को पंजीकृत मुक़दमा से सम्बंधित प्रकाश में आये अभियुक्त राजेन्द्र कुमार निषाद को मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया की पूछताछ के दौरान उसने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया गया कि 24 दिसम्बर की रात्रि साढ़े सात बजे अपने घर से खाना खाकर अपनी पत्नी जलेसरा देवी के साथ गोभी का खेत रखाने के लिए चला। कुछ आगे बढ़ने पर मेरी पत्नी तेज आवाज में कहने लगी कि रोज-रोज हमको साथ लेकर खेत में सोने क्यों जाते हो। इसी बात पर रास्ते में चलते-चलते कहा सुनी हुई और गाँव से बाहर चकरोड पर जंगली निषाद के गोभी के खेत के पास ईट का टुकडा उठाकर उसके सर पर फेककर मार दिया। जिससे वह वही पर गिर कर शान्त हो गयी।

एसएसपी ने बताया की आरोपी ने सोचा कि यदि वह बच जायेगी तो उसे फँसा देगी। इससे बचने के लिए थोड़ी दूर पर स्थित अपने खेत में रखी लोहे की राड ले आकर सर पर जोर से मार दिया ,जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। उसके बाद वह जाकर रात्रि में खेत में सो गया।

थोड़ी देर बाद उसके भाई जयराम का लड़का चन्दन अपना गोभी का खेत देखने आया। जिसने शव को देखकर घर जाकर सूचना दिया तो वो भी मौके पर पहुँच गया तथा एफआईआर में झूठी कहानी बनाकर मुकदमा लिखवा दिया। परन्तु मुकदमे की गहन विवेचना एवं सुराग रस्सी पता रस्सी के आधार पर घटना का खुलासा करते हुए अभियुक्त राजेन्द्र कुमार निषाद को गिरफ्तार कर उसकी निशादेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल ईट का टुकड़ा व लोहे की राड घटनास्थल के पास स्थित बोरिंग तथा झाड़ी से बरामद किया गया।