अधेड़ व्यक्ति का अपहरण कर उसके साथ अनैतिक सम्बन्ध बनाया, फिर कुल्हाड़ी से काट डाला

गोरखपुर: शहर की पुलिस ने एक अधेड़ व्यक्ति का अपहरण कर उसके साथ अनैतिक सम्बन्ध बना और उसके बाद उसकी कुल्हाड़ी से काट कर हत्या करने के मामले में महराजगंज के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है की मृत व्यक्ति के अपहरण का मुकदमा कैंट थानाक्षेत्र में गत 27 दिसम्बर को दर्ज हुआ था। इसी मामले का आज पुलिस ने पटाक्षेप करते हुए घटना में शामिल अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार कैण्ट थाना में गत 27 दिसम्बर को मुकदमा वादी प्रशान्त कुमार निवासी पंचमन्दिर मोतीहारी, बिहार द्वारा अपने पिता जितेन्द्र तिवारी के अपरहण कर फिरौती मांगने के सम्बन्ध स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले को हल करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा ने क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम व प्रभारी निरीक्षक कैण्ट को लगाया गया था। पुलिस को 28 दिसम्बर को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि अपहरण करने वाला एक व्यक्ति गोरखपुर रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 6 पर खड़ा है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गये अभियुक्त ने अपना नाम देशदीपक मालवीय पुत्र विद्यापति मालवीय निवासी डुमरीखास थाना चौरी चौरा गोरखपुर बताया। सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया की बताया कि उसने जितेन्द्र तिवारी को अपने साथ रेलवे स्टेशन से अपने ननिहाल महदेवादूबे थाना फरेन्दा महराजगंज ले गया, जहां पर उसने जितेन्द्र तिवारी के साथ अनैतिक रूप से शारीरिक सम्बन्ध बनाया। उसके बाद कुल्हाड़ी से मारकर उसकी हत्या कर शव को उसी कमरे में मिट्टी खोदकर गाड़ दिया था। अभियुक्त की निशानदेही पर मृतक का शव व आलाकत्ल बरामद किया गया। बरामदगी एवं गिरफतारी का विवरण निम्नवत् है।