मऊ

इओ व चेयरमैन की मनमानी के विरुद्ध सभासदों ने जड़ा कार्यालय में ताला

देवेन्द्र कुशवाहा
मऊ: जनपद की सबसे बड़ी नगर पंचायत घोसी विवादों से उबर नहीं पा रही है।जिसका उदाहरण गुरुवार को देखने को मिला। घोसी नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी व नगर पंचायत अध्यक्ष की मनमानी के खिलाफ गुरुवार की सुबह सभी सभासदो ने नगर पंचायत के मुख्य गेट पर ताला जड़ कर नारेबाज़ी करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली प्रभारी ब्रह्मदिन पांडेय अपने हमराहियों के साथ पहुँच कर सभासदो से मुख्य गेट का ताला खोलने को कहा मगर आक्रोशित सभासद उपजिलाधिकारी को आने पर ही मुख्य द्वार का ताला खोलने की बात कहने लगे। इसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचे उपजिलाधिकारी घोसी डा० सी. एल. सोनकर ने सभासदों से वार्ता कर नगर पंचायत कार्यालय का गेट खुलवाला और सभासदो का 14 सूत्रीय मांग पत्रक लेकर अधिशासी अधिकारी को फटकार लगाते हुए उनकी मांगों का जल्द से जल्द निस्तारण करने का आदेश दिया।

साथ ही उस दौरान इस बात की जानकारी हुयी की नगर पंचायत कार्यालय में मकान पंजीकरण के लिए भवन स्वामी से समाचार पत्र में प्रकाशन हेतु एक मोटी रकम नकद ली जाती है और समाचार पत्र की नगर पंचायत निधि से भुगतान किया जा रहा है। उक्त के स्मबन्ध में निधि में न तो प्रकाशन हेतु वसूल गया पैसा खाते में नहीं जमा कराया जाता है। इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी डा० सी.एल. सोनकर ने प्रधान लिपिक राकेश पाण्डेय के खिलाफ जांच कर कार्यवाही करने का आदेश दिया।

सभासदों ने अपनी मांग न पूरी होने पर चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे वार्डो में कार्य पूर्ण रूप से नही कराया जा रहा है और हम सभी सभासदो की कोई सुनवाई नही की जा रही है और काम के नाम पर ज्यादा पैसों का टेंडर पास करा कर कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप सभासद संघ अध्यक्ष पदमाकर उर्फ़ सिन्टू मौर्या, संरक्षक हाफिज नासिर, उपाध्यक्ष जुल्फेकार अहमद, अजय दुबे, बरकतुल्लाह उर्फ़ नन्हे, शाहजमन, विनोद भारद्वाज, गोपाल साहनी, नेहाल अख्तर, गुफरान अहमद, फहीम खान बब्लू सहित सैकड़ो नगरवासी मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *