मऊ

मऊ: वेतन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन, सीएमओ को नर्स ने सुनाई खरी-खरी; देखें वीडियो

अभिषेक राय
मऊ: जिले के महिला जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने वेतन ना मिलने के कारण अस्पताल के मेन गेट में ताला बंद कर अपना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान महिला अस्पताल में आने वाली महिला मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

महिला अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट ने बताया कि 22 मई को अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस माधुरी सिंह का जनपद बलिया के लिए स्थानांतरण हो गया। तब से अपर चिकित्सा निदेशक आजमगढ़ द्वारा यहां पर किसी को भी वित्तीय प्रभार नहीं दिया गया। इसलिए इस अस्पताल का कोई मुखिया नहीं है। जर्जर बिल्डिंग में हम लोग काम कर रहे हैं। जबकि सामने नहीं बिल्डिंग बनकर तैयार है। हाल यह है कि यहां पर ना वेतन मिल पा रहा है, ना अस्पताल में दवाइयां हैं। जिस कारण मरीजों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

वही नर्स चंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि बार बार गुहार लगाने के बाद भी हम लोगों का वेतन नहीं मिल रहा है। जिस कारण घर से लेकर अस्पताल तक परेशानियां ही परेशानियां हैं। कार्यवाहक से वेतन के लिए बात की जाती है, लेकिन उनके द्वारा साफ तौर पर कहा जाता है कि हमें इस बारे में कोई भी अधिकार नहीं है। इसलिए हम लोगों की मांग है कि हमे वेतन दिया जाए।

वहीँ अस्पताल में आने वाले महिला मरीजों का हाल भी बेहाल है। वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मचारी खुद ही बेहाल है। तो मरीजों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। हाल यह है कि जिले के कोने-कोने से महिलाएं यहां पर इलाज कराने के लिए आते हैं। लेकिन इलाज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति या फिर बिना इलाज के उनको घर वापस लौटना पड़ रहा है।

वही सीएमओ सतीश सिंह ने बताया कि हम लोग इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी से मिले हैं। जिनके द्वारा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से वेतन संबंधित वार्तालाप किया गया है। जिसके बाद वेतन देने की मांग पर शासन द्वारा गौर किया गया है। जल्दी ही इन लोगों का वेतन दे दिया जाएगा। इसलिए इऩ लोगों से आंदोलन समाप्त कर स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारु रुप से संचालित करने का निर्देश दिया गया हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *