प्रभारी मन्त्री चेतन चौहान ने किया सिद्धार्थनगर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री का वितरण

TIME
TIME
TIME

सिद्धार्थनगर: जिले के प्रभारी मन्त्री चेतन चौहान ने बांसी विधानसभा के बाढ़ प्रभावित गाँव कोड़री के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर राहत सामग्री का वितरण किया।

उन्होंने इस दौरान बताया कि जिले मे 671 गांव बाँढ ग्रस्त थे जिसमे 421 गाँव मैरून्ड थे इस बाँढ से 85000 परिवार लगभग तीन लाख लोग प्रभावित हुए। बुद्धवार तक जिले के 75000 परिवारो तक राहत सामग्री को पहुँचाया जा चुका हैं और बाकि बचे परिवारो तक आज राहत सामग्री पहुँचा ली जायेगी।

मंत्री ने बताया कि जिले में बाढ़ का पानी जैसे जैसे कम हो रहा बीमार लोगो की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिले में डॉक्टरों की कमी है।ऐसे में जहाँ जिले के जिलाधिकारी की पत्नी अस्पताल में मरीजो को देखने में डॉक्टरों की मदद कर रही है। जिलाधिकारी की पत्नी स्वयं एमबीबीएस डिग्री धारक है।

डॉक्टरों की कमी के सवाल पर प्रभारी मन्त्री ने कहा कि जल्द ही जिले में तीन अस्थाई डॉक्टरों की नियुक्ति तीन महीनो के लिए कराई जायेगी।जिससे बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों से आये मरीजो के इलाज में आसानी होगी।राहत सामग्री वितरण के दौरान प्रदेश के आबकारी स्थानीय विधायक जय प्रताप सिंह,डुमरियागंज लोकसभा से सांसद जगदम्बिका पाल भी मौजूद रहे