बाढ़ में उतर लोगों को अपने कंधे पर उठा सेवरही विधायक अजय लल्लू ने औरों के लिए पेश की एक नजीर

TIME
TIME
TIME

कुशीनगर (आयूष दुबे): बाढ़ ने पुरे गोरखपुर-बस्ती मंडल में तबाही फैला रखी है। समूचे क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रशासन ने भी राहत और बचाव कार्य को तेज कर दिया है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सिद्धार्थनगर का दौरा कर हालात का जायजा लिया।

आम तौर पर ऐसे वक़्त में वीआईपी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा तो करते हैं लेकिन वो हवा हवाई ही होता है। हालांकि आज तक यह पता नहीं चल पाया है की हवा में उड़ कर नेता लोग जमीन की हकीकत और लोगों की परेशानी का अंदाजा कैसे लगा लेते हैं। हो सकता है उनके पास कोई ऐसी तकनीक हो।

लेकिन ऐसी वक़्त में कुशीनगर जिले के सेवरही सीट से विधायक अजय सिंह लल्लू जनता के सुख-दुख में अपनी सहभागिता अलग तरह से दिखाकर समाज में एक नजीर पेश कर रहे है।

आज जहाँ जनप्रतिनिधि बनने के बाद नेताओ का जनता से संवाद और सामाजिक सरोकार से कोई लेना देना नहीं रह रहा गया है ऐसे में अजय सिंह ना केवल लोगों को सुरक्षित स्थान पर पंहुचा रहे हैं बल्कि खुद बुजुर्गों, बच्चों और बीमारों को अपने कंधों पर उठाकर उनको सुरक्षित स्थानों पर पंहुचा रहे हैं।

कुशीनगर का सेवरही विधानसभा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है और बिहार के सीमा से जुड़ा हुआ है। अन्य जगहों की तरह हालात वहां भी ठीक नहीं है। सैकड़ों लोग अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं।

लोगों से जुड़े रहने का फ़ायदा छात्र राजनीति की उपज अजय कुमार को तब मिला जब बीते विधान सभा चुनाव के मोदी लहर में बड़े-बड़े राजनेता धरासायी हो गए वहीँ लल्लू लगातार दूसरी बार विधायक बन गए।

फाइनल रिपोर्ट से बातचीत में लल्लू ने कहा की जनता का सेवा ही सबसे बड़ी इंसानियत और धर्म होता है। उन्होंने कहा कि उनके लिए जनसेवा से बढ़कर कुछ भी नहीं है।