कैमरे में कैद हुआ पिपराइच में पचांयत के दौरान बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या की घटना


गोरखपुर:
जनपद के पिपराइच में दबंगों ने पंचायत के दौरान एक बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या की है। इस दौरान विरोध करने पर बुजुर्ग के परिजनों को भी दबंगों ने मारकर घायल किया है। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हैरानी की बात ये है कि पचांयत के दौरान प्रधान के इशारे पर ही दबंगों ने बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट कर हत्या की है।

पंचायत में बुजुर्ग की पिटाई की तस्वीरें कैमरे में कैद हुई है । तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह लाठी-डंडों से बुजुर्ग को पीटा गया है। मृतक बुजुर्ग के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही इंसाफ की गुहार लगायी है। परिजनों ने प्रधान पर आरोप लगाते हुये कहा है मामला मैनेज कराने के लिए पैसा लेने के बाद भी प्रधान के इशारे पर ही दबंगों ने बुजुर्ग की लाठी-डंडो से पीटकर हत्या की है। चौकानें वाली बात ये है कि पुलिस ने इस मामले में प्रधानपति समेत तीन लोगों के खिलाफ गैर ईरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। साथ ही वारदात में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामला पिपराईच थाना के समदारखुर्द गांव का है। जहां के सादीर अली और इनायत अली के बीच कई सालों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कल नाली निर्माण के विवाद को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये। ऐसे में प्रधानपति विरेन्द्र सिंह ने दोनों पक्षों में समझौता कराने के मकसद से पंचायत बुलाई थी। लेकिन पंचायत के दौरान ही दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। और देखते ही देखते पंचायत में मारपीट शुरू हो गई।

आरोप है कि प्रधान विरेन्द्र सिंह की शह पर पड़ोसी इनायत अली और उसके परिजनों ने लाठी-डंडों से पीटकर बुजुर्ग सादीर अली की पीट -पीटकर हत्या की है। जबकि बीच-बचाव करने के दौरान सादीर की पत्नी समेत चार घायल हुये हैं। जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कालेज भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में प्रधानपति समेत तीन लोगों के खिलाफ गैर इरातनतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। साथ ही वारदात में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

बावजूद पुलिस की कार्रवाई को लेकर परिजनों में आक्रोश है। मृतक के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं पंचायत में बुजुर्ग की हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।