पीपीगंज: 5000 रूपये दिलाने का झांसा देकर डेढ़ माह के बच्चे को लेकर महिला हुयी फरार

                           (चुराए गए बच्चे की माँ) 
पीपीगंज (सूर्य प्रकाश त्रिपाठी ‘पंकज’): कसबे में एक दम्पति को झांसा देकर एक अज्ञात महिला द्वारा उनके डेढ़ माह के पुत्र को लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। बच्चे के गायब होने की सुचना पर पीड़ित परिवार का रो रो कर बुरा हाल है वही पुलिस के माथे पर भी पसीना आ गया है।
जानकारी के अनुसार पीपीगंज थानाक्षेत्र के रमवापुर निवासी परमानन्द बीते एक सप्ताह से रामचौरा में शटरिंग का कार्य कर रहें हैं। वही उसकी बड़ी बहन प्रियंका की शादी अनिल से हुयी है। रविवार को उसके बहन के गाँव में एक महिला आयी और अपने को आशा कार्यकर्त्री बताते हुए कही कि जनके पास दो माह से कम उम्र के बच्चे होंगे उन्हें वः 5 हजार रूपये दिलवाएगी।
 
इस बात की जानकारी होने पर परमानंद ने अपने डेढ़ माह के बच्चे के बारे में बताया तो महिला ने उसे सोमवार को बच्चे को लेकर आने की बात कहकर अपना फ़ोन नंबर देकर चली गयी। सोमवार को परमानंद रामचौरा काम पर चला गया लेकिन अपनी वंदना को बच्चे के और अपनी माँ के साथ पीपीगंज भेज दिया।
 
11 बजे उक्त जालसाज महिला ने वंदना के पास फोन कर पीपीगंज स्थित सरकारी अस्पताल पर बुलाया और फिर कस्बे में लेजाकर वंदना और उसके बेटे का फोटो भी खिंचवाया और बैंक से रूपये निकालने की बात कहकर करीब दो घण्टे तक मौके की तलाश में रही। इसी दौरान बच्चा रोने लगा तो अज्ञात महिला बच्चे को लेकर टहलाने लगी और इसी दौरान कसबे के हुँने मिया के कटरे से अचानक गायब हो गयी।
 
वंदना और उसकी सास द्वारा काफी खोजबीन के बाद जब महिला नहीं दिखी तो पति को फोन किया और सभी थाने पहुंचे। उसके बाद पुलिस तहरीर लेकर छानबीन में जुट गयी है। बच्चे के गायब होने की सुचना पर पूरे कस्बे में हड़कम्प मच गया है।