योगी के मुख्यमंत्री बनने की ख़ुशी में गोरखपुर में लोग उतरे सड़कों पर, हुई खूब आतिशबाजी

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर आज अपराह्न सस्पेंस खत्म होने के बाद और गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ नाम पर मुहर लगते ही जनपद मुख्यालय समेत पूरे ग्रामीणांचल में खुशियों की फुहार छूट पड़ी। लोग सड़कों पर निकल कर आतिशबाजी छुड़ाने लगे और रंग अबीर के साथ जश्न मनाने लगे।

चुनावी नतीजों में भारी बहुमत के एक सप्ताह तक प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नही किये जाने और लगातार कई नेताओं के नाम पर कयास का दौर चलता रहा। जिससे पूर्वांचल के बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी समेत अन्य स्थानीय नागरिकों में भी आक्रोश दिख रहा था। इसकी वजह बीते चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक और कट्टर हिंदूवादी चेहरा वाले गोरक्षपीठाधीश्वर सांसद योगी आदित्यनाथ का चुनावी दौरा था।

हर आम ओ खास की यही चाहत थी कि पूर्वांचल के विकास के लिए योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जाना नितान्त आवश्यक है।किंतु बीजेपी पत्ते नही खोल रही थी। बीते एक सप्ताह से कयासों के दौर में लोग कश्मकश में थे। आज सुबह जब खबर मिली कि योगी को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया है, तो लोगों की आशाएं बलवती हो उठी, और आगे के नतीजे के लिए लोग अपने अपने टीवी सेटों से चिपक कर बैठ गए।

शाम पांच बजते ही सबकी उत्सुकता चरम पर थी और ज्योही 6 बजे योगी के नाम पर विधायक दल की मुहर लगाने की खबर आम हुई तो लोग सडकों पर आ गए और औपचारिक घोषणा के बाद सडकों पर आतिशबाजी की आवाज में सभी शोर दब गए।

लोग ढोल, नगाड़े के साथ रंग, गुलाल उड़ाकर अपनी अपनी खुशियां इजहार करने लगे। खुशियों के इजहार करने और आतिशबाजी के दौर जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्र के पिपराइच, खोराबार, चौरीचौरा, पीपीगंज, बड़हलगंज, सहजनवा आदि क्षेत्रों में भी सुनने को मिला।