कुशीनगर: चालक की निर्मम हत्या कर ट्रैक्टर लूटने वाला हत्यारा गिरफ्तार

कुशीनगर: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र मे बीते 4/5 अप्रैल की रात को सेखुई नहर पर बधवा पुल के पास सुनसान जगह पर ट्रैक्टर चालक की ईट से सिर कुचकर हत्या कर देने के मामले मे फरार चल रहे हत्यारोपी को पुलिस ने मंगलवार को सुबह गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अभियुक्त के पास से स्वराज ट्रैक्टर, एक जिंदा कारतुस, तमंचा 315 बोर के साथ नगदी भी बरामद किया। इस हत्या की खुलासा करने मे जनपद की स्वाट टीव, खड्डा व रामकोला पुलिस मौजूद रही।

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे आयोजित प्रेसवाता के दौरान एसपी यमुना प्रसाद ने पत्रकारो को बताया कि जनपद कुशीनगर में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक हरिगोविन्द के नेतृत्व में मु0अ0सं0 215/17 धारा 302, 394 भादवि थाना रामकोला के अनावरण करने हेतु गठित की गयी टीम द्वारा आज सुबह 05.05 बजे थाना खड्डा क्षेत्रान्तर्गत मुखबीर की सूचना पर मुठभेड़ में अभियुक्त राजू यादव पुत्र महन्त यादव निवासी रोवारी (नरकटिया) थाना रामकोला जो लूट का एक ट्रैक्टर स्वराज 855 बरामद किया गया।

पूछ-ताछ पर अभियुक्त राजू यादव ने बताया कि 4/5 अप्रैल 2017 की रात में रामकोला चीनी मिल से वो उपरोक्त ट्रैक्टर के ड्राईवर के साथ बैठकर रामकोला से सेखुई नहर पर बधवा पुल के पास पहुँचा कि सुनसान स्थान पर ट्राली खराब होने पर ड्राईवर द्वारा उतरकर ट्राली सही करते समय थैले में रखे ईंट से ड्राईवर के सिर पर प्रहार कर दिया जिससे वह वही गिर गया और उसकी मृत्यु हो गयी थी।

राजू ने बताया की उसने ट्राली को अलग करके वही छोड़ दिया और ट्रैक्टर ले जाकर अपने रिश्तेदार संतराज यादव के पास कुछ दिन तक रखा, वहां से मुजफ्फरपुर बिहार में नहर निर्माण के काम में किराये पर लगा दिया था। जिसका एक माह का किराया 12000 रु0 प्राप्त किया। राजू आज सुबह पड़रौना खड्डा मार्ग से ट्रैक्टर को बेचने के लिए नेपाल ले जा रहा था। इस सम्बन्ध में अभियुक्त उपरोक्त के विरुद्ध थाना खड्डा में मु0अ0सं0 219/17 धारा 307 भादवि व धारा 3/25 आयुध अधिनियम पंजीकृत कर जेल भेज दिया।

गिरफ्तार करने वाली टीम मे शामिल उ0नि0 विनय कुमार पाठक थानाध्यक्ष खड्डा, उ0नि0 अजय कुमार सिंह थानाध्यक्ष रामकोला उ0नि0 श्याम लाल यादव प्रभारी स्वाट जनपद कुशीनगर, के अलावा दोनो थाने की पुलिस टीम मौजूद रही।