देवरिया में दम्पति हत्या के मामले में पुलिस एक आरोपी को किया गिरफ्तार करने का दावा

देवरिया: सदर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की रात दम्पति के हत्या के मामले में पुलिस ने आज एक आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर उसे जेल भेज दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक चिंरजीवी नाथ सिन्हा ने आज शाम आनन फानन में प्रेस वार्ता कर बताया कि पिपरपाती गांव में सोमवार की रात दम्पति सत्यनरायन(50)और उसकी पत्नी शांति देवी(46) की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी।

श्री सिन्हा ने बताया कि मुकदमें में आरोपी लक्ष्मी शंकर तिवारी को पुलिस ने आज उसे शहर के चकियवां ढाले के पास से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक गाय भैस पाल रखा था और आरोपी लक्ष्मी शंकर तिवारी के भाई का खेत है और मृतक के जानवर उसके भाई के खेत में जाने से मृतक और आरोपी के बीच विवाद होता रहता था। जिस कारण आरोपी लक्ष्मी शंकर तिवारी ने दम्पति की हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि आरोपी घटना में शामिल होने से इंकार कर रहा है। लेकिन मृतक परिजनों के और परिस्थिति जन्य साक्ष्य के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस यह बताने में नाकाम रही की दो ब्यक्तियों की हत्या एक ब्यक्ति नहीं कर सकता,पर अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मुकदमें की विवेचना चल रही है और आरोपियों का पता लगाकर गिरफ्तार किया जायेगा।

गौरतलब है कि इस हत्याकांड के विरोध आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को रेल रोककर विरोध किया था। इस मामले में बसपा ने इस हत्याकांड की सूचना बसपा सुप्रीमो मायावती तक की दहलीज पर पहुंचा दिये थे। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिये आनन फानन में आज तीन बजे आरोपी को गिरफ्तार कर अपनी साख बचा रही है।