प्रदेश में 8 कमिश्नर, 7 डीएम सहित 41 IAS अफसरों के तबादले, राजीव रौतेला बने गोरखपुर के नए डीएम

TIME
TIME
TIME

गोरखपुर: प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने 41 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए, जिसमें सात जिलों के डीएम और आठ मंडलायुक्‍त शामिल हैं। राजीव रौतेला गोरखपुर के नए डीएम बनाये गएँ हैं। जिन मंडलों के कमिश्नर बदले हैं उसमें लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, झांसी, चित्रकूट, देवीपाटन, बरेली और मेरठ शामिल हैं। गोरखपुर, बस्‍ती, संतकबीरनगर, कानपुर देहात, जालौन, शाहजहांपुर, मिर्जापुर के जिलाधिकारी भी बदल दिए गए हैं।

आशीष गोयल इलाहाबाद के कमिश्नर, अरविंद सिंह को बस्‍ती का डीएम बनाया गया, लखनऊ और मेरठ मंडलों के नए कमिश्नर, एलडीए के उपाध्यक्ष सत्‍येंद्र सिंह यादव हटाए गए और आईएसएस अधिकारी योगेश शुक्‍ला को नया राज्‍य संपत्ति अधिकारी बनाया गया। वहीं, इलाहाबाद के कमिश्नर राजन शुक्‍ला को प्रमुख सचिव नागरिक सुरक्षा के महत्‍वहीन पद पर भेजा गया। पीएन सिंह को एलडीए का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

अमित गुप्‍ता को झांसी का कमिश्नर और आलेाक कुमार तृतीय को चित्रकूट का कमिश्नर बनाया गया। सुधीर कुमार दीक्षित सचिव चिकित्‍सा शिक्षा और मुरली मनोहर लाल सचिव ख्चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्य बनाए गए।

डॉ. प्रभात कुमार को ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्‍सप्रेस वे का सीईओ बनाया गया है। के राममोहन राव आगरा के नए कमिश्नर बनाए गए हैं।