सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण में खामियां देख विफरे रामकोला विधायक

कुशीनगर (मोहन राव): रामकोला विधायक रामानन्द बौद्ध ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल की व्यवस्था एवं गन्दगी देख अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं स्टॉप के ऊपर नाराजगी प्रकट की तथा सुधार करने की नसीहत दी।

बृहस्पतिवार को अचानक रामकोला विधायक रामानन्द बौद्ध ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला के तरफ रुख कर औचक निरीक्षण किया। एक डॉक्टर के भरोसे चल रहे सरकारी अस्पताल की दुर्व्यवस्था एवम साफ सफाई की व्यवस्था देख काफी नाराज हो गए। महिला डॉक्टर के अभाव में महिलाओं के प्रसव पर खेद प्रकट करते हुए अविलम्ब व्यवस्था करने की बात कही।

जनता की शिकायत पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. रजनीश श्रीवास्तवा से कहा कि मरीजो का इलाज सरकार द्वारा उपलब्ध दवा से कराया जाय। बाहर की कत्तई नही लिखना है। विधायक प्रसव केंद्र का निरीक्षण किया,वहाँ का साफ सफाई की व्यवस्था देख नाराजगी जताई और सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

दवाओं का स्टॉक जाच करने के उपरांत फ़र्मासिष्ठ को निर्देश दिया की किसी भी मरीज के इलाज में दवा की कमी नही आना चाहिए। दवा के आभाव में कोई मरीज बाहर की दवा खरीदे यह शिकायत बर्दास्त नही किया जायेगा। अस्पताल के जाच के दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी रजनीश श्रीवास्तव,थानाध्यक्ष रामकोला विनय कुमार पाठक के अलावा पूरा स्पताल का स्टाफ व् स्थानीय लोग उपस्थित रहे।