देवरिया के चर्चित मदनपुर कांड के मुख्य आरोपी पर रासुका की कार्रवाई

देवरिया: जिले के मदनपुर कांड के मुख्य आरोपी इमरान पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत रासुका के तहत कार्रवाई किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 4 जनवरी 2017 को मदनपुर क्षेत्र के केवटलिया गांव के पास नदी किनारे एक युवक का शव मिलने पर एक समुदाय विशेष के लोगों ने केवटलिया गांव में उपद्रव करने बाद मदनपुर थाने को फूंक दिया था और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट किया था। इस घटना में उपद्रवियों ने थाने तथा थाने के बाहर वाहनों को फूंक दिया था।

थाने के मालखाने में जमा लोगों के कयी लाइसेन्सी असलहे के साथ पुलिसकर्मियों के सरकारी असलहें भी जल गये थे। पुलिस ने इस मामले में कई अपराध संख्या में अलग अलग मुकदमें दर्ज कर करीब 100 से ज्यादा लोगों के खिलाफ गम्भीर दफाओं मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की थी।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने मदनपुर कांड की पत्रावलियों का परीक्षण करने के बाद मुख्य आरोपी मदनपुर निवासी इमरान पर रासुका के अनतर्गत कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। जिस पर इमरान के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के तहत कार्रवाई किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर इस कांड के सह अभियुक्तों पर भी रासुका की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels