मुख्यमंत्री के शहर में अपराधी बेखौफ, फिर हुई व्यापारी से 5 लाख की लूट

गोरखपुर: मुख्यमंत्री के शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद है । मिनी सीएम ऑफिस के नाम से मशहूर गोरखनाथ मंदिर से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर बाइक सवार बदमाशों ने बैंक से पैसा लेकर जा रहे गल्ला व्यपारी से दिनदहाड़े 5 लाख रूपये लूट कर फरार हो गए और पुलिस हाथ मलती रह गयी । इसके दो दिन पहले राजघाट थाना क्षेत्र में दवा व्यापारी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी । सीएम योगी के शहर में ताबड़तोड़ हो रही घटनाओं से लोग सहमे हुए है ।

घटना गोरखनाथ थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर की है। जहां बाइक सवार बदमाशों में दिनदहाड़े पुलिस को चुनौती देते हुए 5 लाख रूपये लूट लिए। शिवअचल कशौधन व राम अचल कसौधन निवासी जिगिनिया कोल्हुई बाजार जिला महराजगंज के रहने वाले है । दोनों भाई गल्ले का कारोबार करते है ।

आज यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया राजेंद्र नगर शाखा में राम अचल का छोटा भाई शिव अचल एक व्यापारी रोहित जायसवाल पुत्र संजय जायसवाल निवासी गोरखनाथ से पांच लाख रुपया लेने राजेंद्र नगर स्थित यूनियन बैंक आया था।लेकिन रोहित जायसवाल के पैर में चोट लगने के कारण उन्होंने अपने कर्मचारी कमल को (जो गोरखनाथ थाना क्षेत्र के बनकटवा का निवासी है उसको )बैंक भेज दिया और शिव अचल को बता दिया कि बैंक पहुँचो, वहाँ कमल तुमको पैसा निकाल कर दे देगा।

बैंक पहुंचने पर कमल ने पैसा निकाल कर बैंक के अंदर ही शिव अचल को 5 – 5 सौ की दस गड्डी यानि 5 लाख रूपये दे दिए। जिसके बाद शिवअचल पैसा लेकर घर जाने के लिए बैंक से बाहर निकला और बरगदवा की तरफ 100 कदम की दुरी पर पंहुचा ही था कि पीछे से दो पल्सर सवार दो बदमाशो ने शिव अचल के हाथ से पैसा भरा झोला छीनकर फरार हो गया ।

पैसे लुटे जाने के बाद सकते में आये शिव अचल ने तत्काल इसकी सूचना 100 नम्बर पर पुलिस को दी । दिनदहाड़े हुए इस घटना को गंभीरता से देखते हुए मौक़े पर एसएसपी आर पी पांडे,एसपी सिटी विनय सिंह ,सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र, क्राइम ब्रांच की टीम पहुच गयी और जाँच पड़ताल में जुट गई। इस दौरान पुलिस ने कुछ संदिग्धो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इस संबंध में एसएसपी आर पी पांडेय ने बताया कि लुटेरों की शिनाख्त की जा रही है ।जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।