संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: असनहरा गांव में पुल की मांग को लेकर अनशन कर रहे वृद्ध की मौत

संतकबीरनगर: जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के असनहरा गांव में पुल की मांग को लेकर धरना कर रहे 65 वर्षीय अनशनकारी देवी शरण गौण की इलाज के दौरान मौत हो गयी। लेकिन शासन -प्रशासन ने अनशनकारियों की कोई सुध नही ली।

आपको बतादें कि जिले का असनहरा गांव और बस्ती जनपद का मुंडेरवा बाजार काफी निकट है। लेकिन बीच में नदी पड़ने के कारण सड़क मार्ग से जाने पर ग्रामीणों को लगभग 10 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती है। नदी पर पुल बन जाने से महज एक किलोमीटर की ही यात्रा करनी पड़ती है। शासन-प्रशासन की लापरवाही के कारण ग्रामीणों के आंदोलन के बाद भी पुल नही बन सका।

https://youtu.be/SzpeXN1udKE

ग्रामीण नदी पर बांस का पुल बनाकर अपना निजी कार्य तो कर लेते हैं। लेकिन बरसात के दिन में नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानिया होती है। इतना ही नही बरसात के दिनों में बांस के पुल के सहारे नदी पार करते समय फिसल जाने का खतरा बना रहता है और जिसके भय से बच्चे बरसात के दिनों में दो से तीन महीनो तक स्कूल नही जाते है। जिससे उनकी पढ़ाई भी बाधित होती है।

इसी समस्या को लेकर पिछले 45 दिनों से लगातार ग्रामीण पुल की मांग को लेकर असनहरा घाट पर अनशन कर रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियो के उदासीनता के कारण कोई ठोस निर्णय न होने से ग्रामीण पुल की मांग को लेकर लगातार आंदोलित हैं। आज तड़के एक अनशनकारी की मौत हो गयी है जिससे अनशनकारियों में और ग्रामीणों में काफी रोष है।

इस पुरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव की माने तो असनहरा गांव के एक अनशनकारी की मौत हो गयी है लाश का पंचनामा कराया जा रहा है रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *