संतकबीर नगर

संतकबीर नगर: जमीन के लालच में मानसिक रोगी को भी नहीं बख्शा पट्टीदारों ने

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीर नगर: जमीन की हेराफेरी करने वालो की कमी नही है। कुछ ऐसा ही वाक्या इन दिनों जनपद के बखिरा थाना क्षेत्र के रमवापुर गांव निवासी बैजनाथ पुत्र प्रेम शंकर के साथ हुआ है जिसकी जमीन किसी और ने नही बल्कि सगे पट्टीदारों ने ही हड़प ली। वो भी तब जब पीड़ित बैजनाथ की मानसिक हालत ठीक नहीं है।

जानकारी के अनुसार कमलावती पत्नी तुलसी ने अपने मददगार जय प्रकाश राय पुत्र राधेश्याम निवासी ग्राम जसवल से मिलकर बैजनाथ की जमीन हड़प ली। इतना ही नही इन लोगों ने प्रार्थी की जमीन और निवास स्थान का भी बैनामा करा लिया और बैनामे में लिखी गयी रकम भी पीड़ित को नही दिया।

पीड़ित बैजनाथ को इन लोगों ने 60 साला बनवाने के लाये लेकिन पूरी जमीन का ही बैनामा करा लिया। पीड़ित अब अपनी ही जमीन पाने के लिए अधिकारी से लेकर न्यायालय की चक्कर काट रहा है लेकिन न्याय की कोई उम्मीद नही दिखायी पड़ रही है। इतना ही नही मानसिक रूप से विछिप्त बैजनाथ का बैनामा भी नही ख़ारिज हो रहा है।

पीड़ित ने अब डीएम को शिकायती पत्र देकर अपनी मानसिक दशा का डाक्टरी परीक्षण कराते हुए मामले की जाच कराकर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर उन्हें दण्डित करने का गुहार लगाया है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *