संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: ऊंचे दामों पर बिक रहा यूरिया खाद, जिम्मेदार मौन…

–किसान सेवा सहकारी समिति का हाल
–बिना रसीद के खरीदने पर मजबूर किसान

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: जनपद के घनघटा तहसील के छपरा मगर्वी गांव में किसान सेवा सहकारी समिति के सचिव खुलेआम यूरिया खाद ऊँचे दामों पर बेचा जा रहा है। और तो और किसानों को रसीद भी नहीं दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार 326.50 रूपये की खाद 350 रूपये में बेच रहे हैं और किसानों को रसीद भी नही दिया जा रहा है। जिससे किसान अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। सरकार के द्वारा सख्त निर्देश के बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण समितियों पर मौजूद सचिव बेरोकटोक किसानों से प्रति बोरी 23 रूपये 50 पैसे अधिक ले रहे है।

इतना ही नही सरकार ने आधार कार्ड के माध्यम से खाद की बिक्री करने का निर्देश और मशीने सचिवो को दे तो दिया है लेकिन किसानों के चुप रहने का सीधा फायदा सचिव उठा रहे है और नीम कोटेड यूरिया खाद ओवर रेट में बेचकर सचिव और जिम्मेदार अधिकारी मौज उड़ा रहे है, जबकि किसान मजबूर होकर अधिक दाम पर खाद खरीद रहे हैं।

किसानों की माने तो प्रति बोरी यूरिया खाद 350 रूपये में मिल रही है। जबकि सचिव शेषमणि फुटकर न होने का रोना रो रहे है और खुलेआम किसानों के जेब पर डाका डाल रहे है। वहीँ विभागीय जिम्मेदार अधिकारी जांच कर कार्यवाई की बात कर रहे है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *