संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: चकरोड की जमीन पर दबंगो का कब्जा, चिंतित ग्रामीणों ने लगाई गुहार

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के पचपोखरिया गांव में दबंगों ने चकरोड की जमीन पर कब्ज़ा जमा कर उसपर बाउंड्री वॉल बना लिया है। जिससे गाँव के लोगों का रास्ता बाधित हो गया है।

जानकारी के अनुसार जिले के परशुराम, संतराम और मनीराम पुत्रगण बिपत ने दबंगई के बल पर चकरोड की जमीन, जिसका अराजी नम्बर 179 व 183 है, को कब्जा करके उस पर बाउंड्री वाल बना लिया है। इससे गांव के लोगो का रास्ता बाधित हो गया है। इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने पहले बीते 15 मई फिर उसके बाद 5 जून और अंत में 3 जुलाई को समाधान दिवस में किया लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई।

जिसके बाद दर्जनों ग्रामीणों ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर उक्त दबंगो द्वारा कब्जा की गयी चकरोड की जमीन को पैमाइश करा कर उसे दबंगो के कब्जे से ख़ाली कराने की मांग की गयी। इस पूरे मामले पर शिकायतकर्ता बालेन्द्र की माने तो ग्राम प्रधान और लेखपाल से सांठ गांठ करके दबंगो ने चकरोड की जमीन पर बाउंड्री वाल बना दिया। वहीँ दूसरी तरफ ग्राम प्रधान ने बाउंड्री वाल के बगल में नाली बनाकर दबंगो द्वारा चकरोड की जमीन को अवैध कब्जे को और पक्का कर दिया।

गाँव के लोगों ने कहा है कि यदि शीघ्र ही समस्या का निस्तारण नही होता है तो वो बाध्य होकर जिला प्रशासन का घेराव करेंगे। उनका कहना था की इस बीच यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो उसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस अवसर पर बालिन्दर, मो यासीन, अल्ताफ, हमीदुल्लाह, मुस्ताक अहमद, अमीन अहमद , महमूद अहमद,वसीम अहमद और गुलाम हुसैन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *