संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: छेड़खानी के तीन दिनों बाद भी नही लिखा गया नाबालिग का FIR

–नायब दरोगा ने पीड़िता की मां से सादे कागज पर लगवा लिया अंगूठा

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: जनपद में छेड़खानी के तीन दिन बाद भी पुलिस द्वारा पीड़िता का FIR ना लिखने का मामला सामने आया है। मामला जिले के महुली थाना क्षेत्र के भिनखिनी गांव का है। गांव में रहने वाली पीड़िता और उसकी माँ FIR लिखवाने के लिए थाने से लेकर एसपी कार्यालय तक का चक्कर लगा रही हैं लेकिन कही से भी न्याय की कोई उम्मीद नही दिख रही है।

आपको बता दें कि 10 अगस्त को विद्यालय से पढ़ाई करके घर जा रही नाबालिक छात्रा के गांव के समीप केवटलिया पुलिया के समीप पहले से घात लगाकर बैठा दबंग युवक खदानु पुत्र विक्रम ने नाबालिक छात्रा का हाथ पकड़कर पुलिया के नीचे खींच ले गया और उसके साथ छेड़खानी करने लगा।

पीड़िता द्वारा विरोध करने पर उसे रेप करने की नियत से जमीन पर पटक दिया और कपड़ा फाड़ दिया। रेप करने में सफल न होने पर युवक ने नाबालिक छात्रा की जमकर पिटाई कर दी। छात्रा के शोर मचाने पर आस पास के लोगों ने मौके पर पंहुचकर उसे बचाया। छात्र की माता के द्वारा महुली थाने में नामजद तहरीर देने के तीन दिनों तक FIR नही लिखी गयी।

जानकारी के अमुसार थाने के नायब दरोगा ने पीड़िता की माता से सादे कागज पर अंगूठा लगवा लिया। पीड़िता और उसकी मा ने अपर पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी है। अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तवा ने पीड़िता और उसकी माता की तहरीर पर जांच कर आवश्यक कार्यवाही का आदेश तो दे दिया है। लेकिन अभी भी बड़ा सवाल यह है कि क्या पुलिस पीड़िता की FIR दर्ज करगी या मामले को ठन्डे बस्ते में डालकर इति श्री कर लेगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *