संतकबीर नगर

निविदाओं के आवंटन में उल्लंघन कर रहा प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी, संतकबीरनगर :  जिला पंचायत सदस्य और जिला योजना समिति के सदस्य मो अहमद ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता को शून्य टालरेंस व्यवस्था के घोर उलंघन किए जाने की लिखित शिकायत भेजी है.

जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि जिले में प्रदेश सरकार के विकास कार्यो में भ्रष्टाचार रोकने के लिए अपनायी गयी शून्य टालरेंस की व्यवस्था का घोर उलंघन किया जा रहा है.

प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रकाशित निविदा के आवंटन में विभाग की मिली भगत से चहेती फर्मो को लाभ पहुँचाने के लिए 10 लाख से ऊपर के सभी लाटो पर टेंडर डलवाकर टेंडर प्रक्रिया को पारदर्शी बनाये रखने का दिखावा किया जा रहा है। टेंडर लोड होने से पहले ही सम्बंधित फर्म को कार्य आवंटित कर दिए गए हैं और सम्बंधित फर्म सम्बंधित कार्यो पर ही टेंडर लोड करा रही है.

शासनादेश के अनुसार एक टेंडर पर कम से कम तीन फर्मो का होना आवश्यक है. एक फर्म द्वारा सरकारी रेट पर एक लाट पर टेंडर डाला जा रहा है तो उसी लाट पर दूसरी दो फर्म सरकारी रेट से अधिक पर टेंडर डाल रही है.

सम्बंधित लाट की दूसरी फर्मे दूसरी लाट पर प्रथम फर्म के रूप में लोड हो रही है इससे स्पष्ट हो रहा है कि विभागीय उच्चाधिकारी चहेती फर्मो को लाभ पहुचाने के लिए टेंडर प्रक्रिया में ही जमकर खेल खेला जा रहा है ।

होगी जाँच

इस मामले में जिलाधिकारी रवीश गुप्ता पूरे मामले की जाँच कराकर दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कर रहे है ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *