संतकबीर नगर

VIDEO संतकबीरनगर: चोरी की बिजली से रोशन हो रहा था आपूर्ति कार्यालय

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार कम करने के चाहे कितने दावे कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही कहानी बयान कर रही है। ताजा मामला जिला पूर्ति विभाग के आपूर्ति कार्यालय का है। जहाँ विभाग स्वयं तो चोरी की बिजली से कार्यालय रोशन तो कर ही रहा है। दूसरी तरफ विभागीय उच्चाधिकारी के सहयोग से अगल बगल के दुकानों में भी बिजली की बेरोकटोक सप्लाई दी जा रही है।

अब जब मामला सार्वजानिक हुआ तो बिजली विभाग ने आनन-फानन में आपूर्ति कार्यलय में चोरी से जलायी जा रही बिजली कनेक्शन को काटा। बिजली विभाग अब दोषियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने की बात भी कह रहा है।

आपको बतादें कि खलीलाबाद तहसील स्थित जिला पूर्ति कार्यालय का आपूर्ति विभाग वर्ष 2016 के पहले से ही चोरी की बिजली से रोशन हो रहा था। वहीँ ताज्जुब इस बात का है कि अभी तक बिजली विभाग को इस बात की भनक नहीं थी। मामला संज्ञान में आने के बाद विभाग ने आपूर्ति कार्यालय की बिजली को काटकर केबल भी जब्त कर लिया है।

साथ ही साथ तहसीलदार कार्यालय के बगल में भी दो दुकानों में चोरी की बिजली से फ़ोटो कॉपी सहित अन्य कार्य हो रहे थे। वहां की बिजली को भी विभाग ने काट दिया। विभाग अब पूर्ति कार्यालय सहित तीन दुकानदारों के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की बात कर रहा है। दूसरी तरफ पूर्ति कार्यालय के एक प्राइवेट कर्मचारी की माने तो वर्ष 2016 से पूर्ति अधिकारी की सह पर बगैर कनेक्शन लिए ही यहाँ बिजली जलती थी।

जबकि चोरी की विजली का प्रयोग कर रहे दुकानदारों की माने तो वो बिजली इस्तेमाल करने के एवज में लाइनमैन को 600 रुपये प्रति माह। वहीँ एक दुकानदार अपने आप को बिजली विभाग के कर्मचारी का भाई बताकर बिजली की चोरी कर रहा था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *