संतकबीर नगर

तामेश्वरनाथ धाम मेले का राकेश चतुर्वेदी ने फीता काटकर किया उद्घाटन

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: जनपद के ऐतिहासक प्राचीन कालीन शिव मंदिर में 15 दिवसीय चलने वाले मेले और शिव मंदिर का सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी के भाई राकेश चतुर्वेदी ने फ़ीता काटकर उद्घाटन किया. आपको बता दे की तामेश्वरनाथ धाम की बड़ी महत्ता है. प्राचीन काल मे महारानी कुंती के समय का यह मंदिर सात तीर्थो में एक है, ऐसा कहा जाता है कि तामेश्वनाथ धाम का दर्शन किये गए बगैर  तीर्थ पूरा नही होता, ऐसी मान्यता है कि अज्ञातवास के दौरान महारानी कुंती ने यहाँ स्थित शिवलिंग पर जलाभिषेक किया था.

इस मंदिर की इतनी महत्ता है कि भक्तजानो की सभी मनोकामनाएं भोलेनाथ पूर्ण करते है. शिवरात्रि में जलाभिषेक करने के लिए देर रात्रि से ही भक्तो का तांता लगा रहता है.  तामेश्वरनाथ धाम शिव मंदिर में बस्ती और गोरखपुर मण्डल के अलावा महराजगंज और विहार प्रान्त तक के लोग आते है.

इस मेले का राकेश चतुर्वेदी ने फीता काटकर उद्घाटन किया और तामेश्वरनाथ इंटर कालेज में 80 फिट लम्बे और 15 फिट चौड़े बरामदे और उसका  छत लगवाने के जिम्मा भी लिया है. इस अवसर पर मेला व्यवस्थापक व ग्राम प्रधान नागेंद्र भारती , ब्रम्हशंकर भारती, वेद प्रकाश पाण्डेय , मनोज पाण्डेय, निहाल पाण्डेय, दयानंद यादव, बलिराम यादव आदि लोग उपस्थित रहे.

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *