संतकबीर नगर

संतकबीरनगर: यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट सोसाइटी ली. कम्पनी के कर्मचारी ने किया 2 करोड़ का गोलमाल

शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी
संतकबीरनगर: जनपद में दो करोड़ रुपये के गोलमाल का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यूनिवर्सल मल्टी स्टेट क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड कम्पनी के कर्मचारी दीनानाथ मौर्य द्वारा ने धोखाधड़ी कर गाँव के 500 से ज्यादा महिलाओं और पुरुषों को दो करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के डीघा गांव का निवासी दीनानाथ ने अपनी पत्नी को एजेंट बनाकर 500 से ग्रामीण महिलाओं और पुरूषों का बैंक बंद होने के बाद भी फ़रवरी माह से लेकर अब तक पैसा जमा कराता रहा और करीब दो से ढाई करोड़ रूपये इकटठा करने दो से ढाई करोड़ रूपये का गोलमाल कर लिया है। कम्पनी का कर्मचारी दीनानाथ गुपचुप तरीके से पासपोर्ट बनवाकर विदेश फरार होने वाला था।

जैसे ही इस बात की भनक ग्रामीणों को लगी और कम्पनी में जमा पैसे को देने में आनाकानी करने पर ग्रामीणों को शक होने पर उक्त ग्रामीणों ने उक्त कर्मचारी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सोमवार को पुलिस द्वारा ग्रामीणों के डूबे पैसे न दिलाने पर ग्रामीणों में कोतवाली का घेराव किया और तहरीर देकर कार्यवाही की माग किया।

ग्रामीणों की माने तो उक्त कम्पनी का कर्मचारी दीनानाथ मौर्या ने अपनी पत्नी को कम्पनी का एनेन्ट बनाकर अशिक्षित महिलाओ और पुरुषो का दो से ढाई करोड़ रूपये कम्पनी बन्द होने के बाद भी जमा करता रहा और खुद पैसे देने का ग्रामीणों से वादा भी करता रहा। लेकिन जैसे ही इसके विदेश भागने की भनक लगी तो ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया।

भीड़ बढ़ते देख किसी ने पुलिस को भी सूचित कर दिया। मौके पर पंहुची पुलिस ने आरोपी दीनानाथ को थाने लाकर बैठा दिया। पीड़ित ग्रामीण पैसे की मांग को लेकर थाने भी पंहुच गए। बाद में पुलिस ने ग्रामीणों से तहरीर लेकर आरोपी के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाई कर जेल भेजने की बात की।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *