सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर: दबंगई का वीडियो वायरल होने के एक हफ्ते बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

कृपा शंकर भट्ट
सिद्धार्थनगर: जिस जनपद का नाम पूरी दुनिया में शान्ति का सन्देश देने वाले भगवान गौतम बुद्ध के नाम पर रखा गया वहीँ इन दिनों अशान्ति का माहौल दिख रहा है।

जिले में एक सप्ताह के भीतर ही दो अलग-अलग घटनाएं, जिसमें कानून को अपने हाथो में लेती उत्तेजित भीड़ देखने को मिली। अभी हाल में ही जिले के भवानीगंज थाना क्षेत्र के रानीभानपुर गाँव में एक प्रेमी को भीड़ ने बिजली के खम्भे से बांधकर मारा और उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया था।

अभी ये मामला खत्म भी नहीं हुआ था कि दूसरी घटना मिश्रौलिया थाना क्षेत्र दसिया गाँव में देखने को मिली। इस गाँव मे दबंगो ने एक युवक को उस समय पीट दिया जब वो अपनी पत्नी से मिलने आया था। घटना को अंजाम देने के बाद दबंगो ने इस पिटाई का वीडियो भी बाकयदा सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इस घटना के बाद लड़की के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज तो कर लिया लेकिन दबंगो की गिरफ्तारी अब तक नही कर सकी। गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित की पत्नी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करा कर न्याय दिलाने की मांग की। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी में देरी होना कही न कही पुलिस के कार्यप्रणाली को सवालो के घेरे में खड़ा करती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *