सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर: पूर्व पालिका अध्यक्ष समेत तीन पर केस

सिद्धार्थनगर: पूर्व पालिका अध्यक्ष राधिका देवी जायसवाल, वर्तमान व सेवानिवृत्त बाबू के खिलाफ अधिशासी अधिकारी की तहरीर पर सदर थाने में सोमवार को सरकारी फाइलो से छेड़छाड़ व गायब कर सरकारी धन के घपला करने का केस दर्ज किया गया है।
सोमवार को सदर थाना में ईओ राजीव रंजन सिंह ने तहरीर देकर कहा है कि 2011-12 गोरखपुर टैक्सी स्टैंड नीलामी की पत्रावली गायब है। वर्तमान बाबू संतोष कुमार श्रीवास्तव व सेवानिवृत्त हो चुके तत्कालीन बाबू रामअवध को नोटिस जारी कर पत्रवाली के बारे में पता किया गया लेकिन नहीं मिल सकी।
दरअसल यह मामला तब खुला जब पुराना नौगढ़ के रहने वाले सुरेन्द्र अग्रहरि ने आरटीआई के जरिए 2011-12 में हुई गोरखपुर टैक्सी स्टैंड नीलामी का ब्योरा मांगा। कार्यालय में पत्रावली ही नहीं मौजूद थी लिहाजा उन्हें जानकारी नहीं मिल सकी।
ईओ ने वर्तमान व तत्कालीन लिपिक को नोटिस जारी कर पत्रावली के विषय में जानकारी मांगी लेकिन जानकारी नहीं मिल सकी। इसी आधार उन्होंने सदर थाने में तहरीर दी जिसके आधार पर पूर्व पालिका अध्यक्ष राधिका देवी व तत्कालीन बाबू राम अवध व वर्तमान बाबू संतोष श्रीवास्तव के खिलाफ धारा 409 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
ईओ राजीव रंजन सिंह का कहना है कि तत्कालीन बाबू का कहना है कि पत्रवाली तत्कालीन अध्यक्ष राधिका देवी के पास है जबकि वर्तमान बाबू का कहना है कि उन्होंने रिसीव ही नहीं किया है। ऐसे में अध्यक्ष के साथ वह दोनों भी जिम्मेदार है इसलिए सभी के नाम से तहरीर दी गई थी। सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र का कहना है कि केस दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *