सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर: याद आया 2019 का चुनाव, सांसद ने गिनाईं केन्द्र की योजनाएं

कृपा शंकर भट्ट
सिद्धार्थनगर: बाँसी विधानसभा के असिधवा, दसिया और नेऊरी गाँव के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद जगदम्बिका पाल द्वारा ग्रामीणों की समस्या को सुना गया। चौपालो को संबोधित करते हुए स्थानीय सांसद ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार के निर्देश पर चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। हमारे समाज मे पुराने समय से चौपाल का आयोजन किया जा रहा है।

सांसद ने कहा कि ग्राम में चौपाल ग्रामीण एकता का केन्द्र बिंदु होता है।समाजहित के विकास में चौपाल सदा महती भूमिका निभाता रहा है।ग्रामीण जनता से जनसंपर्क का माध्यम चौपाल है। जिसको केंद्र एवं प्रदेश सरकार गंभीरता से ले रही है और ग्राम पंचायतो में चौपाल का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है तब से ग्रामसभाओं में सड़क, नाला, चबूतरा आदि सभी काम लगातार हो रहा है।स्थानीय सांसद ने कहा कि ग्रामीण गरीब जनता हेतु केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा अनेको योजनाओं को चलाया जा है, जिनसे उज्जवला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क विद्युत कनेक्शन, फसल बीमा योजना, आम आदमी के लिए स्वास्थ्य योजना,गरीबो के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,शौचालय आदि अनेको योजनाएं संचालित की जा रही है।

स्थानीय सांसद द्वारा ग्रामीणों को सरकार के सभी योजनाओं की पूर्ण जानकारी रख कर उसका लाभ उठाने की सभी से अपील भी किया।स्थानीय सांसद द्वारा हर ग्रामीण को आश्वासन दिया कि गया कि किसी भी समस्या के निस्तारण में लापरवाही होती है तो वह मुझसे या भाजपा के पदाधिकारियों से मिलकर अपनी समस्या को बता सकते है।

वहीं स्थानीय सांसद द्वारा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के नवीनतम योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देकर कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को उसका लाभ लेना चाहिए।सांसद ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि इस जिले को मेडिकल कालेज के लिए केन्द्र सरकार से 200 करोड़ जारी कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलकर उनका आभार व्यक्त किया है।आने वाले दिनों में जिले को पासपोर्ट ऑफिस भी मिलेगा।जिससे यहाँ के युवाओ को पासपोर्ट के लिए अन्य जिलो में नहीं जाना पड़ेगा।

चौपाल में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मोनी पांडेय ने कहा कि बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो महिलाओ के भलाई के बारे में सोचती है और महिलाओ की समस्याओ को गम्भीरता से लेती है।

इस अवसर अवधेश पाल, राजेन्द्र त्रिपाठी, हरिराम लाल श्रीवास्तव, रामाज्ञा, प्रधानप्रतिनिधि असिधवा घनश्याम, अखिलेश श्रीवास्तव, संजय रावत, राजू रावत, भगवान प्रसाद पांडेय , बनारसी प्रसाद पांडेय, लौटन, राधे सहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *