सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर: ब्रांडेड कंपनी का डुप्लिकेट का कारखाना धराया

–चार वर्ष से नगर के पटेल नगर वार्ड में चल रहा था कारखाना
–इस नकली कारोबार में आरोपी ने बना लिया है करोड़ों की संपत्ति

सिद्धार्थनगर: जनपद के बांसी नगर पालिका के पटेल नगर वार्ड स्थित एक मकान में विगत चार वर्ष से चल रहे ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली केश तेल, टॉयलेट क्लीनर आदि बनाने के कारखाने पर शनिवार दोपहर पुलिस की निगाह पहुंच गई। पुलिस की छापेमारी में यहां काम कर रहे आधा दर्जन मजदूर व नकली तेल आदि बनाने का भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ है। इनके साथ इसका मुख्य आरोपी उपनगर नरकटहा निवासी मुकीम पुत्र रमजान अली भी पुलिस की पकड़ में आ गया है।

पकड़े गए मुख्य आरोपी की नगर के बाले मियां मैदान के पास चमन ट्रेडर्स के नाम से एक फर्म भी है। कोतवाली से मात्र 500 मीटर की दूरी पर वर्षों से चल रहे इस धंधे का मुख्य आरोपी इस धंधे के दम पर नगर में ही करोड़ों की संपत्ति बना चुका है। कोतवाली पुलिस के अनुसार दोपहर में जरिये मुखबीर सूचना मिली कि पटेल नगर स्थित कल्लू के मकान में केश तेल सहित अन्य नकली सामान बनाने का नकली कारखाना चल रहा है।

मुखबिर की सुचना पर दल बल के साथ सीओ नाईम मंसूरी खाँन और प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार सिंह ने छापा मार कर मौके से काम कर रहे आधा दर्जन मजदूरों सहित तेल बनाने वाले कारीगर शेरू पुत्र राजू व भारी मात्रा में सामान को कब्जे में ले लिया। मजदूरों ने अपने बयान में कहा कि हम दैनिक मजदूरी पर काम करते हैं यह नकली है या असली इसके विषय मे हमे कोई जानकारी नही थी। उनके बताने पर ही पुलिस ने मुख्य आरोपित को उसके दुकान से गिरफ्तार कर लिया। और मजदूरों का बयान दर्ज करने बाद छोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार छापेमारी में केमिकल भरे 50-50 लीटर के 3 गैलन व 2 खाली गैलन, हारपैक नामक बाथरूम क्लीनर के खाली 500 डिब्बे, केशरानी तेल का 500 पीस रैपर, सकून केश तेल का रैपर 300 पीस, वलीरुमा ऑयल के 1000 रैपर, खाली बड़ा गत्ता 100 पीस, केमिकल बना हुआ 20 लीटर, एक टब, एक मग व भारी मात्रा में तेल के सीसी के ढक्कन बरामद हुए है।

छापे मारी के दौरान एसआई अजय सिंह, रविकांत मनी, विश्व मोहन राय, आरक्षी कैलास यादव, विकास सिंह, रमाकांत यादव, इमामुद्दीन आदि रहे शामिल।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *