सिद्धार्थ नगर

इटवा: किसानो की हालत खस्ता, बिचौलिए कर रहे मौज

सिद्धार्थनगर (अशोक मिश्र): जिले के भनवापुर ब्लाक के बिजौरा में सहकारी समिति बदहाल स्थिति में है। और इस बार वहाँ कोई क्रय केंद्र भी नही बनाया गया है जिससे यहाँ के किसानों के लिए अपनी फसल साढे तेरह से चौदह रुपये में बेचना या उसे फिर खुले में रखकर कुदरत के कहर की भेंट चढ़ा देना उनकी मजबूरी हो गयी है।
परन्तु जिम्मेदार आँख मूँदकर किसानों की बदहाली का तमाशा देख रहे हैं। किसानों को पिछले दो साल में फसलो की बर्बादी के बाद जो कुछ इस बार मिला वह बचा पाना इनके लिए मुश्किल हो गया है।
रज्जन और आशुतोष ने बताया की सारी फसल घर के बाहर पड़ी है क्योकि घर में रखने की जगह नही है। सोचा था सरकारी दाम पर बेचेंगे जो की अब मुश्किल लग रहा है क्योकि यहाँ कोई क्रय केंद्र नजदीक नही है और जो है वह बन्द पड़ा है।
दो अन्य किसानों प्रणवीर और ननकन ने बताया की सरकार की मंशा इस बार किसानो को उचित लाभ देने की थी परन्तु यहाँ के जिम्मेदार लोगों की वजह से सहकारी समिति बदहाली की मार झेल रहा और हम लोग हमेशा की तरह इस बार भी ठगी के शिकार हो रहे है।
राज, बबलू, राजेश गुप्ता, मेवालाल समेत कई किसानों ने जिम्मेदार लोगो से जल्द से जल्द इसके लिए कोई उपाय निकालकर किसानो को उचित दाम दिलवाने की मांग की है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *