सिद्धार्थ नगर

VIDEO: पीएम के 'स्वच्छ भारत' मिशन का जमकर मजाक उड़ाया रहा है सिद्धार्थनगर प्रशासन


सिद्धार्थनगर: जिले की नगर पालिका सिद्धार्थनगर के वार्ड नंबर 1 कृष्णा नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत’ मिशन का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।
यहां वार्ड में नालियों का रखरखाव और गंदे पानी की निकासी नहीं होने से नालियां बदबू मारती हैं। इस गंदगी और बदबू से इलाके में बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। यहां तमाम सुअर गंदगी मे आकर विचरण करते हैं जिससे इंसेफलाइटिस जैसी भयंकर बीमारी का खतरा रहता है।

नालियों की सफाई नहीं होने से यहां मच्छर और मक्खियां पैदा हो गईं हैं. इससे स्थानीय लोगों का घरों से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं गंदे पानी की निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं हाेने से नालियों का गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है. इससे सड़कों पर पैदल चलना भी दूभर हो गया है।
स्थानीय महिला शिवानी और किरण का कहना है कि छोटे बच्चों को खेलने में परेशानी होती है. यहां कई महीने से साफ-सफाई का कार्य नहीं हुआ है। कभी सफाई कर्मचारी आते हैं तो सिर्फ खानापूर्ति कर वापस चले जाते हैं. थोड़ा बह़ुत जो कचरा इकट्ठा करते हैं, उसे भी यहीं पर जलाकर छोड़ देते हैं।
ठेके पर रखे गए सफाई कर्मचारियों का चार लाख रूपया हर महीने नगर पालिका का खर्च हो रहा है लेकिन धरातल पर कोई कार्य होता नही दिख रहा है। बताते चले कि इस कचड़े के ढेर से महज 200 मीटर दूरी पर नगर पालिका अध्यक्ष का मकान है और उनपर भ्रष्टाचार एवं पद के दुरूपयोग तथा चहेतो को सरकारी खजाने से आर्थिक लाभ पहुंचाने के आरोप हैं। अभी हाल ही मे कमीशनखोरी का उनका एक आडियो भी वायरल हुआ है।
वहीं, स्थानीय सभासद फूलमती ने कहा कि कई बार सदन में इस मुद्दे को उठाया गया, कई बार लिखित शिकायत भी दी गई, लेकिन नगर पालिका प्रशासन लोगों की समस्या की अनदेखी कर देता है. वह कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *