सिद्धार्थ नगर

बिजौरा, इटवा: नही बना स्कूल भवन प्रभारी ने हड़प लिया धन

बिजौरा, इटवा (अशोक मिश्र): भनवापुर विकास खंड अंतर्गत बिजौरा न्याय पंचायत के मनिकौरा गाँव में ग्रामीण को जब पता चला की अब यहाँ भी स्कूल बनने वाला है तो ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर सी दौड़ गयी थी। उन्हें उम्मीद जगी की उनके नन्हे -मुन्हे बच्चों को कक्षा पाँच तक की शिक्षा ग्रहण करने के लिए गाँव से बाहर नही जाना होगा परन्तु हुआ ठीक इसका उल्टा।
वर्ष 2015 में स्कूल निर्माण के नाम पर साढ़े छः लाख रुपया जो की स्कूल प्रबन्धन समिति के खाते में भेजा गया उसे भवन प्रभारी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष से हस्ताक्षर करवा के कुछ लोग पूरा पैसा हजम कर गए और नीव खुदवाकर कागज में कार्य शुरू करवा दिया जिससे आजतक यह भवन अधूरा ही पड़ा है । बच्चे गाँव के ही मन्दिर परिसर में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है और जिम्मेदार आँखे बन्द किये हुए है।
अविभावक गुड्डू गुप्ता ने बताया की हमारे बच्चों को चारो तरफ से खुले हुए मन्दिर परिसर में शिक्षा ग्रहण करने की मजबूरी है और ज्यादा गर्मी के दिनों में तो शायद बहुत ही मुश्किल हो जायेगा।
दिलीप अग्रहरि ने बताया की भवन प्रभारी के द्वारा हम लोगो को मुर्ख बनाकर पूरा धन हड़प लिया जिससे हमारे बच्चे अधिक गर्म में भी खुले स्थान में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है। प्रदीप ने बताया की हमारे बच्चों को न ही बैठने की सुविधा और न ही दोपहर के भोजन की।
समिति के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया की भवन प्रभारी ने हमसे स्कूल बनवाने के नाम पर हस्ताक्षर करवाकर पूरा पैसा निकलवा लिया और उसके बाद उसने उस रूपये से सिर्फ नीव डलवाई उसके बाद जब हम उसके पास स्कूल बनवाने के लिए फोन करने लगे तो ओ गाली-गुप्ता देकर फोन काट देता और उसने अब अपना नम्बर भी बदल दिया और मैंने कई जगह इसके लिए भागदौड़ भी परन्तु हर जगह से निराशा ही हाथ लगी।
इस बाबत संवाददाता ने सम्बंधित अधिकारी से सम्पर्क करने की कोशिश की तो उनका फोन बंद था । विधायक सतीश द्विवेदी का कहना है कि मामला संज्ञान मे है जल्द ही निरीक्षण करूंगा भवन निर्माण मे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही करेंगे

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *