सिद्धार्थ नगर

सिद्धार्थनगर: 1800 शीशी नेपाली शराब समेत दो महिलाएं गिरफ्तार

कृपा शंकर भट्ट
सिद्धार्थनगर: सशस्त्र सीमा बल व रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की संयुक्त टीम ने बढ़नी रेलवे स्टेशन परिसर से दो महिलाओं को 1800 बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया।

सशस्त्र सीमा बल 50वीं वाहिनी के कम्पनी कमाण्डर गौरव कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सीमापार से कुछ महिलाएं बहुचर्चित पिलर नम्बर 568 के रास्ते कुछ अवैध सामाग्री लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाली है। सूचना को गम्भीरता से लेते एस एसबी जवानों की टुकड़ी मुखबिर के बताये उक्त स्थान पर पहुँच गयी। वहाँ लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि अभी कुछ देर पहले दो महिलाएं रेलवे स्टेशन की ओर गयी है।

तदुपरांत जवान रेलवे स्टेशन की ओर उनका पीछा करते पहुँच गये। रेलवे स्टेशन पर एसएसबी जवानों ने सीमापार से दो महिलाओं को अवैध मार्ग से कुछ अवैध सामान छुपाकर लाने की सूचना रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को दी। मौके पर मौजूद आरपीएफ के एस आई जसबीर सिंह अपनी टीम को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर में उक्त महिलाओं को तलाश करने लगे।

इतने में दो महिलाएं रेलवे स्टेशन परिसर के पम्प हाउस के पास दिखाई दी। दोनों महिलाओं की एसएसबी महिला कर्मियों ने तलाशी ली तो उनके शरीर में बँधा नेपाली शराब बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान पकड़ी गयी महिलाओं ने अपना नाम शान्ती निवासी सन्तौरा थाना चिल्हिया- सिद्धार्थ नगर तथा इन्द्रावती निवासी छतहरा थाना शोहरतगढ- सिद्धार्थ नगर बताया। बरामद उक्त नेपाली शराब की कीमत करीब 1 लाख रू आंकी जा रही है।

उक्त बरामदगी में एसएसबी सहायक सेनानायक गौरव कुमार सिंह, आरपीएफ के जसबीर सिंह आदि जवान मौजूद रहे। सवाल यह है कि सुरक्षा की तीन एजेंसियां बार्डर पर तैनात है फिर भी तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *