सिसवा: पत्रकार गोष्ठी में पत्रकारों ने कहा जागरूक व पारदर्शी है आज की पत्रकारिता

महराजगंज: हिंदी पत्रकारिता दिवस पर रेलवे स्टेशन स्थित मीडिया सेंटर पर मंगलवार को सांय पत्रकारों की हुई बैठक में कहा गया कि आजादी के बाद आज की पत्रकारिता काफी जागरूक व पारदर्शी है। जिसने कई भ्रष्टाचारों को उजागर कर विधायिका, न्यायपालिका तथा कार्यपालिका को समय-समय पर सचेत किया है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार कसेरा ने वर्तमान समय में आज की पत्रकारिता विषयक गोष्ठी को रेखांकित करते हुए कहा कि कभी कलम देश की स्वतंत्रता के चलती थी। आज देश को दिशा देने के लिए चलाई जा रही है।

पत्रकार ओंकार कसेरा ने कहा कि पत्रकारों ने राष्ट्र के साथ समाज शिक्षा स्वास्थ्य जैसी आवश्यक मापदण्डों को अपना कर एक सार्थक पहल किया है।

वक्ताओं ने कहा कि आज की पत्रकारिता ने सामाजिक, राष्ट्रीय सोच के प्रति अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन कर जो धार पैदा की है। वह अनुकरणीय है। वक्ताओं ने कहा कि आज के पत्रकार समय, विशेष रिपोर्टिंग तक ही सीमित न होकर सामाजिक, राष्ट्रीय सरोकारों, यहाँ तक कि न्याय पालिका के प्रति भी जागरूक है। जो गर्व की बात है।

गोष्ठी को अनुज तिवारी, दिनेश तिवारी, जितेंद्र त्रिपाठी, बलराम मिश्रा, अजय चौरसिया, प्रदीप चौधरी, उमेश पाण्डेय शिव कुमार सिंह, शिव दयाल गिरी, अरुणेश कुमार गुप्ता, संदीप मिश्रा, राकेश कुमार, आदि ने भी संबोधित किया।