CM योगी के शहर में जल्द शुरू होगा प्रदेश का पहला वाटर स्पोर्ट्स, रामगढ़ ताल में कार्य जोरों पर

Ramgarh Tal Lake, Gorakhpur

गोरखपुर: मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ की प्राथमिकताओं में शामिल रामगढ़ ताल के सुंदरीकरण की योजना के अंतर्गत एक और योजना का लाभ अब जल्द ही शहर के निवासियों को मिल सकता है। महानगर वासी अब शीघ्र ही वाटर स्पोर्ट्स का मजा उठाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार गोवा की तर्ज पर रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है । अगर यह योजना अपने अंजाम तक पहुंची तो गोरखपुर में प्रदेश का पहला वाटर स्पोर्ट्स पार्क बन जाएगा।

मुख्यमंत्री के शहर में स्थित रामगढ़ ताल में 100 करोड़ की लागत से बनने वाले वाटर स्पोर्ट पार्क को सभी प्रकार के अत्याधुनिक खेलों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। पार्क में आने वाले लोग पैरासेलिंग, बनाना राइड, बंपर राइड, विंड सर्फिंग, स्कूबा ड्राइविंग, रिवर राफ्टिंग के साथ ही अत्याधुनिक मोटर बोट पर अपनों संग सैर कर सकेंगे । साथ ही साथ वाटर स्पोर्ट पार्क में रेस्टोरेंट के साथ ही खाद्य पदार्थों के अन्य स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए पिछले 2 सालों से जल निगम इसकी कार्ययोजना बनाने में लगा हुआ था। लेकिन अब जबकि गोरखपुर के सांसद रहे योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं तो इनके कार्यभार ग्रहण करने के बाद लंबित परियोजनाओं के कार्यों में तेजी आ गई है।

इस संबंध में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी ने बताया कि कार्ययोजना मिलते ही पर्यटन विभाग स्पोर्ट्स पार्क के प्रस्ताव को शासन की स्वीकृति के लिए भेज देगा। स्पोर्ट्स पार्क के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण रामगढ़ ताल के पास 2 एकड़ भूमि मुहैया कराएगा। आगामी जीडीए बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को पास किए जाने की पूरी संभावना है।

Martia Jewels
Martia Jewels
Martia Jewels